अवैध एस्कफ कफ सिरप की 1,670 बोतलें बरामद, आरोपी फरार

त्रिपुरा। अवैध एस्कफ कफ सिरप की 1,670 बोतलें बरामद किए जाने का मामला सामने आया है। यह कार्रवाई सोनामुरा पुलिस ने पश्चिम त्रिपुरा में स्थित कुलुबारी गांव में अनवर हुसैन के घर पर की।.बरामद कफ सिरप की बाजारी कीमत लगभग 7 लाख रुपये आंकी गई है।

इस मामले का मुख्य आरोपी अनवर हुसैन मौके से फरार होने में सफल रहा। पुलिस ने उसके खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस ने अनवर हुसैन की तलाश शुरू कर दी है और लोगों से अपील की है कि वे ऐसी कोई भी जानकारी दें जिससे उसकी गिरफ्तारी हो सके.

7 लाख मूल्य की कफ सिरप जब्त

इस बीच, सोनमुरा पुलिस स्टेशन के एसआई तपन दास ने छापेमारी की जानकारी देते हुए कहा, “हमने कल रात करीब 9 बजे कुलुबारी में अनवर हुसैन के घर पर छापा मारा. इस कार्रवाई में 1670 बोतलें एस्कुफ जब्त की गईं, जिसका बाजार मूल्य करीब 7 लाख रुपये है.

मामले का मुख्य आरोपी अनवर हुसैन भागने में सफल

उन्होंनेे कहा कि इस मामले का मुख्य संदिग्ध अनवर हुसैन भागने में सफल रहा. पुलिस ने उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. हम अपने समुदाय से अवैध पदार्थों के खतरे को खत्म करने के अपने प्रयासों को जारी रखने के लिए दृढ़ हैं. यह जब्ती नशा मुक्त समाज के लिए हमारे अथक प्रयास का प्रमाण है.”

एक सप्ताह पहले कफ सिरप की 75 बोतलें हुई थी जब्त

अधिकारियों ने बताया कि एक सप्ताह पहले भी बामुतिया पुलिस ने त्रिपुरा के रंगुटिया इलाके से एस्कुफ की 75 बोतलें सफलतापूर्वक जब्त की थीं। नारायण दास के आवास पर की गई छापेमारी में अवैध कफ सिरप बरामद हुआ। हालांकि ऑपरेशन के दौरान कोई गिरफ्तारी नहीं हुई, लेकिन अधिकारी 12 जून को पास के जंगल से प्रतिबंधित पदार्थ की 75 बोतलें खोजने और जब्त करने में सफल रहे. यह ऑपरेशन प्रभारी अधिकारी स्लैंथनी जमातिया के नेतृत्व में हुआ था.