ऑपरेशन के बदले पैसे मांगने पर सिविल सर्जन सस्पेंड

कोरिया (छत्तीसगढ़)। ऑपरेशन के बदले मरीजों से पैसे मांगने के आरोप में सरकारी अस्पताल के सिविल सर्जन को सस्पेंड करने का मामला सामने आया है।

यह है मामला

सरकारी अस्पताल में मरीजों से ऑपरेशन के बदले पैसे मांगने के आरोप में एक सिविल सर्जन को निलंबित कर दिया गया है। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने इस बारे में आदेश जारी किए हंै। कोरिया जिले के अंतर्गत जिला चिकित्सालय बैकुण्ठपुर में एक मरीज इलाज के लिए पहुंचा था। यहां अस्थिरोग विशेषज्ञ एवं प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. राजेन्द्र बंसारिया ने उससे ऑपरेशन के बदले पैसे की मांग की। इनकार करने पर मरीज कर इलाज नहीं किया गया। मरीज के परिजनों ने इसकी शिकायत की। मामले की जांच की गई।

शिकायत सही पाए जाने के बाद सिविल सर्जन को निलंबित कर दिया गया है। कोरिया जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने इसके आदेश जारी किए हंै। आदेश में कहा गया है कि डॉ. बंसारिया का यह कृत्य छत्तीसगढ़ सिविल सेवा नियम का उल्लंघन माना गया है। इस आधार पर उन्हें निलंबित किया गया है।

अंबिकापुर मुख्यालय में देनी होगी हाजिरी

निलंबन अवधि में डॉ. राजेन्द्र बंसारिया का मुख्यालय कार्यालय संभागीय संयुक्त संचालक, सरगुजा संभाग, अंबिकापुर निर्धारित किया गया है। सक्षम अधिकारी की अनुमति एवं पूर्व स्वीकृति के बिना मुख्यालय नहीं छोडऩे के निर्देश दिए गए हैं।