औषधि विभाग ने 7 मेडिकल स्टोरों पर छापे मारे , 5 दवाओं के सैंपल लिए

कोसीकलां। औषधि विभाग की टीम ने सात मेडिकल स्टारों पर छापामारी की। सहायक आयुक्त औषधि आगरा मंडल अतुल उपाध्याय के नेतृत्व में हुई कार्रवाई में टीम ने मौके से 5 दवाइयों के सैंपल भी लिए हैं। यह कार्रवाई बिना लाइसेंस के दवाओं की बिक्री और भंडारण की सूचना मिलने पर की गई।

यह है मामला

सहायक आयुक्त के साथ औषधि निरीक्षक मथुरा प्रेम पाठक, औषधि निरीक्षक फिरोजाबाद देशबंधु विमल, औषधि निरीक्षक आगरा कपिल शर्मा की टीम ने क्षेत्र के 7 मेडिकल स्टोरों पर छापा मारा। इस दौरान प्रतिष्ठानों में संदिग्ध मिलने पर पांच दवाइयों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं।

दुकानों पर लाइसेंस प्रदर्शित करने के निर्देश

जांच के दौरान नारकोटिक्स श्रेणी की दवाओं की सप्लाई और बिक्री के रजिस्टरों का निरीक्षण किया गया। इसके अलावा, दुकानों पर लाइसेंस प्रदर्शित करने व साफ-सफाई के निर्देश भी दिए गए। दुकानों के कंप्यूटर एवं स्टॉक की जांच की और दवाओं के सैंपल भी लिए गए।

कोडिन युक्त कफ सिरप के दुरुपयोग पर रोक जारी

अधिकारियों का कहना है कि शासन ने कोडिन युक्त कफ सिरप के दुरुपयोग पर रोक लगाने के निर्देश दिए थे। इसकी जांच की गई। बिना लाइसेंस दवा बिक्री करने वालों के खिलाफ अभियान लगातार जारी रहेगा। प्रतिबंधित दवाइयों की बिक्री किसी भी कीमत पर नहीं होने दी जाएगी।