चार मेडिकल स्टोर पर रेड, गुणवत्ता खराब होने की आशंका में 12 दवाओं की बिक्री रोकी

a-selection-of-urine-samples-ready-for-urinalysis

रायबरेली। चार मेडिकल स्टोर पर रेड के दौरान कई दवाओं की गुणवत्ता खराब पाई गई है। इसके चलते 12 दवाओं की बिक्री रोक दी गई है। दवा निरीक्षक ने पांच दवाओं के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं।

ड्रग इंस्पेक्टर ने मेडिकल स्टोरों पर निरीक्षण के दौरान लालगंज और बछरावां क्षेत्र के चारों मेडिकल स्टोर संचालकों को नोटिस दिया है और सात दिन में जवाब देने के आदेश दिए हैं। ऐसा न करने पर लाइसेंस कैंसिल भी किया जा सकता है।

यह है मामला

दवा निरीक्षक शीवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि दवा दुकानों पर जांच की गई थी। यहां दवाओं की गुणवत्ता खराब पाई गई है। बछरावां के लक्ष्य मेडिकल स्टोर और कृष्णा मेडिकल स्टोर से एक-एक दवा का सैंपल लिया है। दोनों दुकानों से पांच संदिग्ध दवाओं की बिक्री पर रोक लगा दी है। मेडिकल स्टोरों पर कई खामियां मिलने से संचालकों को नोटिस देकर जवाब मांगा है।

इसके अलावा लालगंज में न्यू नरेंद्र मेडिकल स्टोर से तीन दवाओं के सैंपल लेकर चार दवाओं की बिक्री रोक दी, जबकि नरेंद्र मेडिकल स्टोर से एक दवा का संैपल लेकर तीन दवाओं की बिक्री रोक दी है। इन दुकानों में भी कमियां मिलने पर संचालकों को नोटिस दिया गया है। उन्होंने बताया कि मेडिकल स्टोर संचालकों को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है। जवाब आने पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।