ड्रग तस्करी रोकी, नशीले इंजेक्शन के साथ सीमा पर युवक अरेस्ट

ठूठीबारी /महाराजगंज। ड्रग तस्करी रोकने में पुलिस को सफलता मिली है। भारत-नेपाल सीमा पर नशीले इंजेक्शन के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक के पास से तस्करी में इस्तेमाल की जा रही बाइक को भी जब्त कर लिया गया है।

यह है मामला

ठूठीबारी कोतवाली पुलिस और 22 वी बटालियन के एसएसबी जवान भारत-नेपाल सीमा पर संयुक्त रूप से पेट्रोलिंग पर थे। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर भरवलिया गांव के पास एक बाइक सवार संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया गया।
उपरोक्त युवक की तलाशी ली गई। उसके कब्जे से प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन 91 एम्पुल बरामद हुए। इस मामले में पुलिस ने आरोपित युवक के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है और कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

तस्कर की बाइक भी सीज की

पुलिस पूछताछ में आरोपी तस्कर ने अपना नाम रवींद्र साहनी पुत्र दधीबल साहनी निवासी चटिया बताया है। आरोपी युवक नशीली दवा भारत से लेकर नेपाल में तय लोकेशन पर सप्लाई देने जा रहा था। तस्कर की गिरफ्तारी में लक्ष्मीपुर खुर्द चौकी इंचार्ज ब्रह्म कुमार उपाध्याय, मनोहर यादव, एसएसबी कंपनी कमांडर शिव पूजन प्रसाद सहित अन्य जवान शामिल रहे।

एसओ योगेंद्र कुमार ने बताया कि नशीली दवाओं के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है और उसकी बाइक को एमवी एक्ट में सीज कर दिया गया है। बता दें कि बार्डर पर प्रतिबंधित नशीली दवाओं की बरामदगी व तस्करों की गिरफ्तारी होती रही है। इससे सपष्ट है कि इस अवैध कारोबार में संलिप्त मास्टरमाइंड (सरगना) सुरक्षा एजेंसियों की पकड़ से दूर है। इसी वजह से आए दिन ड्रग्स तस्करी के मामले प्रकाश में आते रहते हैं।