ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, 170 किलो कफ सिरप व 32000 टेबलेट जब्त

नशीली दवा

मुंबई। ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ करने में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की मुंबई विंग को सफलता मिली है। टीम ने मौके से 160 किलोग्राम से अधिक कफ सिरप और प्रतिबंधित नशीली दवाओं की 32000 से अधिक टेबलेट्स जब्त की हैं। इस ऑपरेशन में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है।

यह है मामला

एनसीबी के अनुसार गुप्त सूचना मिलने पर ऑपरेशन शुरू किया गया था। इसके तहत शुरुआत में पनवेल में एक गोदाम से 12,400 अल्प्राजोलम और 169.7 किलोग्राम कोडीन सिरप जब्त किया गया था। तलाशी के दौरान एनसीबी अधिकारियों ने ठाणे के मुंब्रा में एक घर से अतिरिक्त 9,600 अल्प्राजोलम और 10,380 नाइट्राजेपम गोलियां भी जब्त कीं।

अधिकारियों का मानना है कि नशीली दवाओं को अंतर्देशीय पार्सल के माध्यम से अन्य राज्यों से अवैध रूप से मंगाया गया था। एनसीबी को एक गुप्त सूचना मिली थी कि ठाणे स्थित एक गिरोह कथित तौर पर अवैध रूप से इस्तेमाल की जाने वाली फार्मास्युटिकल दवाओं की खरीद और बिक्री कर रहा है।

जानकारी के लिए खुफिया नेटवर्क को सतर्क कर एक कूरियर लाइन की पहचान की गई। इसका नशीली दवाओं की सप्लाई के लिए दुरुपयोग किया जा रहा था।

टीम को पता चला कि टीएम शफ़ी नामक व्यक्ति नशीली दवाओं की खेप का काम करता है। उसकी तलाशी के दौरान ड्रग्स बरामद की गई। एनसीबी अधिकारियों ने अवैध रूप से खरीदे गए प्रतिबंधित पदार्थ और आरोपी शफी द्वारा इस्तेमाल किए गए वाहनों को जब्त कर लिया है। आपत्तिजनक डेटा भी बरामद किया गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।