दवा दुकान पर मारा छापा, नहीं मिला लाइसेंस, एक्सपायरी डेट की नशीली दवाइयां जब्त

मुरादाबाद। दवा दुकान पर छापामारी कर नशीली दवाइयां बरामद की गई हैं। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम के मांगने पर आरोपी दुकानदार कोई वैध लाइसेंस नहीं दिखा पाया।

भोजपुर थाना क्षेत्र के मनकुआं मकसूदपुर में अवैध रूप से संचालित की जा रही दवा दुकान का भंडाफोड़ किया गया है। निरीक्षण के दौरान दुकान में डेढ़ लाख कीमत की एक्सपायरी डेट की नशीली दवाइयां बरामद की गईं हैं। इस मामले में पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया।

यह है मामला

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के सहायक आयुक्त ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि भोजपुर थाना क्षेत्र के मनकुंआ मकसूदपुर ग्राम में अवैध ढंग से नशीली दवाएं बेची जा रही हैं। सूचना के तहत सहायक आयुक्त ने निरीक्षक मुकेश जैन और उर्मिला वर्मा की टीम गठित कर छापा मारने के निर्देश दिए गए।

औषधि लाइसेंस नही मिला

औषधि विभाग की गठित टीम ने पुलिस को साथ लेकर दवा दुकान में छापा मारा। मौके से एक्सपायरी डेट की नशीली दवाइयां मिली। करीब डेढ़ लाख रुपये कीमत की एलोपैथिक औषधियां पाई गईं। आरोपी दुकानदार मो. हारून दवा बेचने का कोई भी औषधि लाइसेंस नहीं दिखा पाया। टीम ने मौके से चार दवाइयों के सैंपल भी लिए हैं।

दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया

दवा दुकान

टीम ने जब्त दवाइयों को भोजपुर थाने में रखवा दिया है। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर दुकानदार मो. हारून को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया। दवा के सैंपल जांच के लिए लखनऊ स्थित लैब भेजे गए हैं। दवा निरीक्षकों ने बताया कि बिना लाइसेंस चल रही अन्य दवा दुकानों पर भी छापामारी की जाएगी।