दवा मूल्य में कटौती की मांग को लेकर प्रदर्शन, जताया आक्रोश

पिथौरागढ़। दवा मूल्य में कटौती की मांग को लेकर दवा प्रतिनिधि सडक़ पर उतर आए हैं। जिला मुख्यालय में दवा प्रतिनिधियों ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि दवाओं के मूल्य में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। महंगी दवाओं के कारण गरीब लोगों को अपना इलाज कराना तक मुश्किल हो गया है। नगर के गांधी चौक में दवा प्रतिनिधि संगठन के अध्यक्ष भुवन पांडे के नेतृत्व में लोग एकत्र हुए।

सीमांत की दुकानों में उपलब्ध दवा ही पर्ची में लिखें चिकित्सक

दवा प्रतिनिधियों ने सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए आक्रोश जताया। वक्ताओं ने कहा कि जनहित को देखते हुए दवाओं के मूल्य सरकार को कम करने चाहिए। उन्होंने मुख्य रूप से दवाओं से जीएसटी हटाने या फिर न्यूनतम करने, ऑनलाइन दवाओं की ब्रिकी पर रोक लगाने, जीवन रक्षक दवाएं अस्पतालों में रोगियों को नि:शुल्क उपलब्ध कराने को कहा है। उन्होंने चिकित्सकों से भी सीमांत के दुकानों में उपलब्ध दवाओं को ही पर्ची में लिखने की मांग की है।

ये रहे मौजूद

प्रदर्शन के दौरान संगठन के राष्ट्रीय सचिव पीके मिश्रा, सचिव भगवान सिंह, उपाध्यक्ष जगदीश पांडे, मनोज भंडारी, गंभीर भंडारी, सुनील धामी, महेश भट्ट, शशि पांडे, महेश बसेड़ा, जीवन पंत, दीपक कुमार, दीपिका चौहान, कल्पना बोरा, अनिल साह, केबी पंत, राजेश आदि मौजूद रहे।