नकली हर्बल दवाइयां बेचने वाला गिरोह पकड़ा, 11 Arrest

गुडग़ांव। नकली हर्बल दवाइयां बेचने के काले धंधे का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस ने इस गिरोह से जुड़ी 4 युवतियों सहित 11 लोगों को अरेस्ट किया है। ये लोग हर्बल दवाओं के नाम पर लोगों से रुपए ट्रांसफर कराकर उनसे ठगी करते थे।

यह है मामला

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक फर्जी कॉल सेंटर पर रेड की। सेंटर से कुई युवक और युवतियों को गिरफ्तार किया गया। इनमें मध्य प्रदेश के रहने वाले श्याम दूबे, दिल्ली निवासी आदर्श कुमार सिंह, गुडग़ांव के रहने वाले कुशल रोहिल्ला, बदायूं, उत्तर प्रदेश के रहने वाले पीयूष चौहान, फरीदाबाद निवासी विवेक चोपड़ा, बिहार निवासी गुलशन कुमार, दिल्ली के रहने वाले राजकुमार, जयपुर की रहने वाली पूजा चौहान, भिवानी निवासी भावना, मध्यप्रदेश निवासी अनामिका तथा दिल्ली निवासी प्रिया शर्मा के नाम शामिल हैं।

दवाएं ऑनलाइन बेचने के नाम पर करते थे ठगी

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह अपने एक अन्य साथी के कहने पर हर्बल सेक्सुअल दवाएं ऑनलाइन बेचने के नाम पर गूगल पर विज्ञापन देते थे। इस विज्ञापन में दिए गए नंबरों पर जब लोग उनसे संपर्क करते तो वह उनसे अलग-अलग बैंक खातों में रुपए ट्रांसफर करा लेते। जीएसटी, पैकिंग चार्ज, कोरियर चार्ज के नाम पर भी उनसे रुपए ऐंठे जाते थे।

इस कार्य के लिए उन्हें प्रत्येक को 15 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन मिलता था। वहीं, ठगी की रकम में से भी 5 प्रतिशत कमीशन मिलता था। आरोपी पिछले करीब एक साल से इस काले धंधे से जुड़े हुए थे। जांच के दौरान पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 7 मोबाइल, सिम कार्ड, 2 सीपीयू बरामद किए हैं। फिलहाल पुलिस कानूनी कार्रवई में जुटी है।