नशीले कैप्सूल प्रीगैबलिन की भारी खेप के साथ दो युवक गिरफ्तार

अनूपगढ़ (राजस्थान)। नशीले कैप्सूल प्रीगैबलिन की भारी खेप के साथ दो युवकों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। साथ ही एक मोटरसाइकिल को भी जब्त कर मामला दर्ज किया है।

यह है मामला

जिला अनूपगढ़ के पुलिस अधीक्षक रमेश मौर्य ने बताया कि तीन दिवसीय विशेष अभियानचलाकर मेडिकेटेड, सिंथेटिक ड्रग्स व मादक पदार्थों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए थे। जिला कलेक्टर अनूपगढ़ ने प्रेगाबालीन कैप्सूल नशीली दवा को प्रतिबंधित घोषित किया हुआ है।

इसी के तहत गठित टीम ने गस्त के दौरान नजद गाँव सतजण्डा मुख्य सडक़ रायसिंहनगर-विजयनगर से दो युवकों को गिरफ्तार किया। आरोपियों के नाम गणेश कुमार पुत्र रणजीत कुमार निवासी सतजण्डा और अकुंश कुमार पुत्र करणीराम निवासी जीएसएस बिजली बोर्ड सतजण्डा बताए गए हैं।

नशीले कैप्सूल 44,770 प्रेगाबालिन बरामद किए

आरोपियों के कब्जे से प्रतिबंधित नशीले कैप्सूल 44,770 प्रेगाबालिन बरामद किए गए हैं। साथ ही एक मोटरसाइकिल को भी जब्त कर मामला दर्ज किया है। पता चला कि आरोपी गणेश कुमार गाँव सतजण्डा में स्थित गणेश मेडिकल स्टोर का संचालक है।

वह मेडिकल की आड़ में प्रतिबंधित नशे के कैप्सूल बेचता है। गणेश के पास जब्तशुदा नशे के प्रीगैबलिन कैप्सूल के सबंध में जिरकपुर (पंजाब) की बंसल फार्मा कम्पनी का मैसर्स जगदम्वा फार्मा श्रीगंगानगर के नाम से बेचान करने का बिल मिला है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसके संबंध में नशीली दवाइयां बेचने वालों के नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है। नेटवर्क में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाऐगी। पुलिस टीम में भोलाराम उनि, गुलाराम सउनि, छोटुराम हैडकानि, ईश्वर लाल कानि, गुरभेजसिंह,विजय कुमार कानि पुलिस थाना रायसिंहनगर शामिल रहे।