निजी अस्पताल में मेडिकल स्टोर से एक्सपायरी दवा बरामद

बोकारो। गोमिया के निजी अस्पताल में स्थित मेडिकल स्टोर से एक्सपायरी दवा बरामद की गई है। बोकारो उपायुक्त के निर्देश पर बेरमो एसडीओ अशोक कुमार ने मां शारदे सेवा सदन नामक निजी अस्पताल का लगातार दूसरे दिन भी औचक निरीक्षण किया।

बता दें कि सर्पदंश से बच्ची की मौत मामले में परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया था। वहीं, घटना के बाद अस्पताल को सील कर दिया गया था

यह है मामला

बता दें कि बीते 29 मई को सर्पदंश से एक नौ वर्षीय बच्ची की मौत हो गई थी। बच्ची के परिजनों ने बोकारो उपायुक्त से इस बारे में शिकायत की थी। परिजनों ने गोमिया स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉ. चंचला कुमारी पर आरोप लगाया था कि जिस समय पीड़ित बच्ची को लेकर गोमिया स्वास्थ्य केंद्र गए थे, उस समय ऑन डयूटी डॉ. चंचला कुमारी अस्पताल में उपस्थित नही थीं। इस कारण समय पर बच्ची का इलाज नहीं हो सका और इलाज में लेट होने से बच्ची की मौत हो गई।

अस्पताल को किया सील

वहीं, बेरमो एसडीओ अशोक कुमार ने बताया कि बोकारो उपायुक्त के निर्देश पर आवश्यक कार्रवाई की गई है। इस बात की भी जांच की गई कि डॉक्टर चंचला कुमारी प्राइवेट हॉस्पिटल में प्रैक्टिस करती हैं। दूसरे दिन की जांच के दौरान सील किए गए अस्पताल के मेडिकल स्टोर में एक्सपायरी दवा पाई गई है।

एसडीओ के मांगने पर नर्सिंग होम से रजिस्ट्रेशन के पेपर जमा नहीं करवाए गए और अस्पताल को सील कर दिया गया है। फिलहाल इस मामले में जांच की जा रही है।