प्रतिबंधित कफ सिरप की 20 पेटियां बरामद, दो गिरफ्तार

चंडीगढ़। प्रतिबंधित कफ सिरप की 20 पेटियां बरामद की गई हैं। यह कार्रवाई सेक्टर-26 थाना पुलिस ने बापूधाम कॉलोनी में शीतला माता मंदिर परिसर में बनी फोटोग्राफी की दुकान पर छापामारी के दौरान की। पुलिस ने प्रतिबंधित दवाइयों को कब्जे में लेकर दो लोगों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

यह है मामला

जानकारी अनुसार पुलिस इलाके में सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा ले रही थी। इसी बीच सूचना मिली कि शीतला माता मंदिर परिसर में मौजूद एक दुकान से प्रतिबंधित दवाइयों की सप्लाई की जाती है। सूचना के तहत पुलिस ने मंदिर की गली में गणेश स्टूडियो नाम से संचालित फोटोग्राफी की दुकान में दबिश दी। तलाशी के दौरान यहां से प्रतिबंधित कफ सिरप की 20 पेटियां बरामद हुईं।

पुलिस ने दुकान संचालक को मौके पर बुलाकर पूछताछ शुरू की और दवाइयों के बिल व लाइसेंस दिखाने को कहा। दुकान संचालक ने बताया कि उसके एक मेडिकल स्टोर चलाने वाले साथी ने दवाइयों के डिब्बे उसकी दुकान पर रखे हंै। इसके बाद पुलिस ने मेडिकल शॉप संचालक से भी पूछताछ की, लेकिन वह भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया।

दवाइयों के सैंपल लेकर सील किया

इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और एफएसएल से डाक्टरों की टीम मौके पर पहुंची और कफ सिरप की जांच की। पुलिस ने दवाइयों को सील कर कुछ सैंपल जांच के लिए लैब भेज दिए। बताया जा रहा है कि मेडिकल स्टोर संचालक बापूधाम कॉलोनी के एक स्थानीय नेता और पूर्व पार्षद सहित डिप्टी मेयर का करीबी है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।