प्रतिबंधित कैप्सूल की खेप के साथ एक गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजा

दवा घोटाला

यमुनानगर। प्रतिबंधित कैप्सूल की खेप के साथ एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी आजाद नगर निवासी गोपाल उर्फ विक्की के कब्जे से कुल 680 प्रतिबंधित कैप्सूल जब्त किए गए हैं। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

यह है मामला

एंटी नारकोटिक्स सेल के इंचार्ज बलराज सिंह ने बताया कि उनकी टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि कन्हैया साहिब चौक से एक युवक प्रतिबंधित दवाइयां लेकर निकलेगा। सूचना के आधार पर उप निरीक्षक जसवंत सिंह, सतीश, एएसआई बीरबल, राजिंद्र, योगेश, संदीप की टीम का गठन किया गया। टीम ने मौके पर जाकर नाकाबंदी की और वाहनों की जांच शुरू कर दी।

प्रतिबंधित 680 कैप्सूल बरामद

कुछ देर बाद एक युवक बाइक पर आता दिखाई दिया। टीम ने मौके पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट ईटीओ अभिषेक वालिया को बुलाया। उनके सामने पकड़े गए युवक की तलाशी ली। युवक के पास से प्रतिबंधित 680 कैप्सूल बरामद हुए। ड्रग कंट्रोलर रितु मैहला ने पकड़े गए कैप्सूलों की जांच की तो सामने आया कि वह कैप्सूल प्रतिबंधित हैं। इनके लाने व ले जाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है।

आरोपी की बाइक भी कब्जे में ली

आरोपी से जब इन कैप्सूल सं संबंधित कागजात मांगे तो वह इसे नहीं दिखा पाया। पूछताछ में आरोपी की पहचान आजाद नगर निवासी गोपाल के नाम से हुई। इंचार्ज ने बताया कि आरोपी की बाइक भी कब्जे में ले ली गई है। पता चला है कि आरोपी पर पहले भी इसी प्रकार का मामला दर्ज है, जो कोर्ट में विचाराधीन है। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।