प्राइवेट अस्पताल में नहीं मिला रजिस्टर्ड डॉक्टर, सील किया

स्वास्थ्य विभाग

कुसमरा (आगरा)। प्राइवेट अस्पताल में रजिस्टर्ड डॉक्टर नहीं मिलने की शिकायत पर अस्पताल को सील कर दिया गया है। यह कार्रवाई स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने निरीक्षण के दौरान की। स्वास्थ्य विभाग की इस कार्रवाई से निजी क्लीनिक संचालकों में हडक़ंप मचा है।

यह है मामला

सीएमओ के निर्देश पर कस्बा स्थित रेखा अस्पताल पर एक सप्ताह पहले निरीक्षण किया गया था। मौके पर पंजीकरण के समय दर्शाए गए चिकित्सक और स्टाफ अस्पताल में मौजूद नहीं मिला। एक सप्ताह में जवाब मांगा गया था, लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद सीएमओ डॉ. आरसी गुप्ता के निर्देश पर डिप्टी सीएमओ डॉ. सुरेंद्र सिंह और लिपिक राजेश पांडेय मौके पर पहुंचे। यहां अस्पताल पर पंजीकरण में दर्ज डॉक्टर और स्टाफ नहीं मिला। इसके बाद यहां मौजूद मरीजों और स्टाफ को बाहर निकालकर अस्पताल को सील कर दिया गया।

अस्पताल को सील किया

सीएमओ डॉ. आरसी गुप्ता ने बताया कि विभाग ने अवैध रूप से संचालित क्लीनिक और अस्पताल को बंद करने का निर्णय लिया है। कुछ जगहों से शिकायत मिल रही है कि पंजीकरण में दर्ज डॉक्टर और स्टाफ नहीं है। वहां जांच कराई जा रही है। जांच के दौरान रेखा हॉस्पिटल में भी पंजीकृत डॉक्टर और स्टाफ नहीं मिला। इसके बाद हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है।