प्राइवेट हॉस्पिटल में छापे जा रहे थे नकली नोट, दिल्ली पुलिस ने रेड कर जब्त किए लाखों

प्राइवेट हॉस्पिटल

बदायूं। प्राइवेट हॉस्पिटल में दिल्ली पुलिस ने छापामारी कर लाखों के नकली नोट पकड़े हैं। तीन युवकों को नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि बदायूं में नकली नोट पहले भी कई बार पकड़ में आए हैं। इस बार नकली नोट बनाने का सेटअप पकड़ में आया है। गिरफ्तार किए गए बदायूं निवासी तीनों युवकों की निशानदेही पर बदायूं के कोतवाली सहसवान क्षेत्र में छापामारी की। यहांं एक हॉस्पिटल से नकली नोट बनाने का सेटअप पकड़ा है। साथ ही लाखों के नकली नोट बरामद किए।

तीन युवकों की गिरफ्तारी से खुला भेद

दिल्ली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर थाना अक्षरधाम के मेट्रो स्टेशन के पास दबिश दी थी। यहां से तीन युवकों को हिरासत में लिया। उनके पास से नोट बरामद हुए। चेक करने पर वह नोट नकली मिले। पुलिस के सख्ती बरतने पर आरोपी युवकों ने बताया कि वे बदायूं में नकली नोट बनाते हैं। वहां उन्होंने नकली नोट बनाने का पूरा सेट अप बनाया हुआ है।

अस्पताल के कमरे में मिला सेटअप

आरोपियों की निशानदेही पर दिल्ली पुलिस ने बदायूं से कोतवाली सहसवान क्षेत्र में दबिश दी। इसमें स्थानीय पुलिस को अवगत नहीं करवाया गया। दिल्ली पुलिस चार नंबर चौकी के बराबर में एक प्राइवेट हॉस्पिटल में पहुंचीं। यहां सभी कमरों की जांच की गई। जांच के दौरान एक कमरे से पुलिस को नकली नोट बनाने का पूरा सेटअप मिल गया।

नकली नोट बनाने की डाई और लैपटॉप बरामद

प्राइवेट हॉस्पिटल
concept image

अस्पताल में कुछ नोट रखे मिले। जांच में पता चला कि वह सब नकली नोट थे। इनकी यंख्या करीब 50 लाख बताई गई है। वहां से नकली नोट बनाने की डाई और लैपटॉप बरामद हुआ है। इसे दिल्ली पुलिस ने जब्त कर लिया। दिल्ली में पकड़े गए तीनों युवक सहसवान क्षेत्र के कस्बा, गांव जरैठा और उस्मानपुर के बताए जा रहे हैं। उधर, प्रभारी निरीक्षक सौरभ सिंह ने बताया कि दिल्ली पुलिस की छापामारी के बारे में उन्हें कोई सूचना नहीं है।