फर्जी कैंसर हॉस्पिटल पर रेड, पांचवीं पास युवक बिना डिग्री के करता मिला गंभीर बीमारियों का इलाज

कन्नौद। फर्जी कैंसर हॉस्पिटल पर पुलिस ने रेड कर एक पांचवीं पास युवक को बिना डिग्री गंभीर बीमारियों का इलाज करते पकड़ा है। उसके पास से अंग्रेजी, आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक दवाएं भी जब्त की गई हैं। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

यह है मामला

यह मामला कन्नौद तहसील के ग्राम पंचायत रायपुरा का है। एक मरीज के परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी कि इमरान नामक युवक इलाज के नाम पर धोखाधड़ी कर रहा है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मौके पर जाकर छापामारी की। आरोपी युवक मात्र पांचवीं पास था।

गंभीर बीमारियों का इलाज करते पकड़ा

वह बिना डिग्री के हकीम बनकर मरीजों की गंभीर बीमारियों का इलाज करता था। छापामारी के दौरान कई मरीज अपना इलाज करवाते हुए भी मिले हैं। यहां चारपाई पर लेटाकर बोतल (सलाइन) चढ़ाई जा रही थी। पुलिस ने हकीम बाबा इमरान पिता अल्ताफ खान निवासी रायपुरा को इलाज करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

कन्नौद टीआई तहजीब काजी ने बताया कि आरोपी इमरान एक खेत पर बने घर (टप्पर) में कैंसर जैसी घातक बीमारी के मरीजों को भर्ती कर उनका इलाज कर रहा था। मरीजों को इंजेक्शन और बोतल (सलाइन) लगाई जा रही थी। दबिश देकर इमरान को पकड़ लिया गया।

मरीज ने खोला राज

एक पीडि़त ने पुलिस को बताया कि वह एक माह से मुंह के कैंसर का इलाज आरोपी इमरान बाबा से करा रहा है। 32 हजार रुपए के इंजेक्शन, अन्य दवाओं व बोतल लगने के बाद भी उसे कोई लाभ नहीं हुआ। मुंह से खाना-पीना तक बंद हो गया है। अभी तक मरीज से कुल 1 लाख 60 हजार रुपए भी ले लिए हैं। पुलिस ने धारा 420 में सहित अन्य धारा में प्रकरण दर्ज कर लिया है।

अंग्रेजी दवाइयां व बोतलें जब्त

फर्जी कैंसर

पुलिस की रेड के दौरान 10 से ज्यादा संख्या में चारपाई पर मरीजों का इलाज किया जा रहा था। पुलिस ने मौके से इंजेक्शन, अंग्रेजी दवाइयां व अन्य बोतलें आदि बरामद कर ली हंै। पुलिस के मांगने पर आरोपी इमरान इलाज करने संबंधित डॉक्टर की डिग्री नहीं दिखा पाया।

मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया

वह झाडफ़ूंक कर छोटी-मोटी बीमारियों का इलाज करता था। धीरे-धीरे कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का इलाज करने लगा। उसके पास से अंग्रेजी, आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक दवाएं भी जब्त की गई हैं। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।