फार्मासिस्ट ने इंजेक्शन लगाने के बदले मांगी रिश्वत, वीडियो वायरल

कंपाउंडर

खनुआ (उप्र)। फार्मासिस्ट को इंजेक्शन लगाने के बदले रिश्वत मांगने का वीडियो वायरल हुआ है। नौतनवा के रहने वाले मोहनलाल गौतम ने सरकारी फार्मासिस्ट पर रैबीज इंजेक्शन लगाने के बदले में रुपये मांगने का आरोप लगाया है।

घटना का वीडियो वायरल

जानकारी अनुसार नौतनवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में फार्मासिस्ट पर मोहनलाल गौतम ने रैबीज इंजेक्शन लगाने के बदले रुपये मांगने का आरोप लगाया है। साथ ही पर्ची फाडऩे और उसके साथ अभ्रदता करने की भी बात कही है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गया है।

ये है मामला

नौतनवा कस्बा वार्ड नंबर एक इंदिरा नगर निवासी मोहनलाल गौतम ने बताया कि उसके बेटे को कुत्ते ने काट लिया था। जब वा अपने बेटे को इंजेक्शन लगवाने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर गया तो वहां के फार्मासिस्ट ने 50 रुपये मांगे। उन्होंने इस बारे में प्रभारी चिकित्साधिकारी को शिकायत की। तब जाकर उनके आदेश पर फार्मासिस्ट ने बिना पैसे लिए

रैबीज का इंजेक्शन लगाया।

उन्होंने बताया कि दूसरी बार इंजेक्शन लगवाने के लिए गया तो वहां फार्मासिस्ट ने कहा कि या तो 50 रुपये दो, या फिर बाहर से इंजेक्शन खरीद कर ले आओ। उसने इस बात का विरोध किया तो फार्मासिस्ट ने उसकी पर्ची फाड़ दी। यही नहीं, उसे कमरे में बंदकर अभद्रता भी की।

फार्मासिस्ट ने आरोपों को झूठा करार दिया

इस मामले में फार्मासिस्ट संजय जायसवाल ने बताया कि मुझ पर लगाए गए आरोप कोरे झूठे हैं। उनके पास रैबीज का इंजेक्शन मौजूद है। उसे लगाने का कोई पैसा नहीं लगता है। इंजेक्शन लगाने के लिए जिसके पास अधिकार है, वह कर्मी  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात नहीं है। इस बारे में पहले से ही विभाग को बताया जा चुका है।