फार्मासिस्ट ने कर डाला ऑपरेशन, महिला की बिगड़ी तबीयत तो मेडिकल स्टोर किया सील

अंबिकापुर। फार्मासिस्ट द्वारा एक महिला का बवासीर का आपरेशन करने का मामला प्रकाश में आया है। आपरेशन के बाद महिला मरीज की तबीयत बिगड़ गई। शिकायत मिलने पर प्रशासनिक टीम ने आरोपी फार्मासिस्ट का मेडिकल स्टोर सील कर दिया गया है।

यह है मामला

बलरामपुर जिले के ग्राम पंडरी की 52 वर्षीय महिला बवासीर से पीड़ित थी। उसने गांव के ही दवा दुकानदार से दवा ली थी। आरोप है कि मेडिकल स्टोर के फार्मासिस्ट ने महिला को झांसे में लेकर बवासीर ठीक करने का दावा किया और उसकी सर्जरी कर दी। बतौर शुल्क महिला से 23 हजार रुपये भी ले लिए। सर्जरी के बाद महिला की स्थिति काफी बिगडऩे लगी।

उसकी गंभीर हालत को देख परिजन उसे अंबिकापुर के मिशन अस्पताल में ले गए। यहां उसकी फिर से सर्जरी की गई। बताया गया कि बिना किसी योग्यता के दवा दुकान संचालक द्वारा सर्जरी करने के कारण महिला की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी। अब उसकी हालत में थोड़ा सुधार है।

पीड़िता के स्वजनों की शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग ने संज्ञान लिया। पुलिस, राजस्व व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से दवा दुकान पर दबिश दी और मामला सही मिलने पर दवा दुकान को सील कर दिया है। मौके पर मेडिकल स्टोर संचालक मौजूद नहीं मिला। इस कारण दवा दुकान के लाइसेंस और उपचार करने की वैधता को अीाी जांचा नहीं जा सका है।