मेडिकल स्टोर पर छापा, लाइसेंस किया कैंसिल, दवाओं के सैंपल लिए

फर्रुखाबाद। मेडिकल स्टोर पर छापामार कर चार दवाओं के सैंपल लिए गए हैं। साथ ही लाइसेंस कैंसिल कर दिया गया है। यह कार्रवाई लाइसेंस सस्पेंड होने के बावजूद स्टोर पर दवाइयां बेचने के आरोप में की गई। औषधि निरीक्षक के अनुसार मेडिकल स्टोर पर फार्मासिस्ट भी मौके पर मौजूद नहीं था।

यह है मामला

जिलाधिकारी के निर्देश पर औषधि निरीक्षक रजत कुमार पांडेय ने मेडिकल स्टोरों पर छापामारी की। उन्होंने जहानगंज स्थित आर्यन मेडिकल स्टोर का निरीक्षण कर दवाओं के दो सैंपल लिए। अमित मेडिकल स्टोर पर निरीक्षण के दौरान वहां फार्मासिस्ट नहीं मिला। मरीजों को दवा बिक्री की रसीद भी नहीं दी जा रही थी। कमियां मिलने पर स्टोर संचालक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

लाइसेंस किया कैंसिल

औषधि निरीक्षक ने बताया कि फतेहगढ़ स्थित रोमिल सोमिल मेडिकल स्टोर का लाइसेंस निलंबन हो चुका था। इसके बावजूद दवा बिक्री की जा रही थी। इस संबंध में तत्कालीन सिटी मजिस्ट्रेट ने निरीक्षण रिपोर्ट दी थी। इस पर सहायक आयुक्त औषधि, खाद्य सुरक्षा औषधि प्रशासन, कानपुर ने कमियों को देखते हुए रोमिल सोमिल मेडिकल स्टोर का लाइसेंस कैंसिल कर दिया है। अब दवा की खरीद व बिक्री करने पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

दो दवाओं के सैंपल लिए

त्रिवेदी मेडिकल स्टोर का निरीक्षण कर दो दवाओं के सैंपल लिए गए। इसके बाद उन्होंने मोहम्मदाबाद स्थित शिव फार्मेसी का निरीक्षण कर कमियां मिलने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। चार संदिग्ध दवाओं के सैंपल जांच के लिए राजकीय प्रयोगशाला लखनऊ भेजे हैं।