मेडिकल स्टोर से 54 एमटीपी किट बिना बिल की बरामद कीं

लुधियाना। मेडिकल स्टोर से एमटीपी किट बिना बिल के बरामद किए जाने का मामला सामने आया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पिंडी गली में एक दवा दुकान से बिना बिल की 54 मेडिकल टर्मिनेशन ऑफ प्रेग्नेंसी (एमटीपी) किट बरामद की हैं।

ऐसे चली कार्रवाई

जानकारी अनुसार, सिविल सर्जन डॉ. जसबीर सिंह औलख के निर्देश पर ड्रग इंस्पेक्टरों ने लुधियाना के पिंडी गली इलाके में मेडिकल स्टोरों का निरीक्षण किया। यहां से एक दुकान पर मेडिकल टर्मिनेशन ऑफ प्रेग्नेंसी (एमटीपी) किट बरामद कीं। इस बारे में जोनल लाइसेंसिंग अथॉरिटी दिनेश गुप्ता ने बताया कि सिविल सर्जन डॉ. जसबीर सिंह औलख के आदेश पर ड्रग्स इंस्पेक्टर रूपिंदर कौर समेत उनकी टीम ने पिंडी गली में मेडिकल स्टोरों की चेकिंग की।

बिना बिल की किट को कब्जे में लिया

उन्होंने बताया कि चेकिंग के दौरान एक दवा दुकानदार से करीब 54 एमटीपी किट बिना बिल के बरामद की गईं। जब स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दुकानदार से किट के बिल दिखाने को कहा तो उसके पास बिल नहीं थे। उन्होंने बताया कि चूंकि दुकानदार के पास किटों का बिल नहीं था, इसलिए विभाग ने ये किटें बरामद कर लीं।

उन्होंने बताया कि दुकानदार के खिलाफ उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अधिकारी ने बताया कि सिविल सर्जन के निर्देश के तहत यह जांच अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा।