सहारा अस्पताल अब कहलाएगा मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल

लखनऊ। सहारा अस्पताल का नाम बदलकर अब मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, लखनऊ कर दिया गया है। बता दें कि मैक्स हेल्थकेयर ने सहारा इंडिया मेडिकल इंस्टीट्यूट लिमिटेड से 550 बिस्तरों वाले सहारा हॉस्पिटल का अधिग्रहण कर लिया है। यह अधिग्रहण 940 करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य पर मंदी बिक्री के आधार पर किया गया है। मैक्स ने शहर में विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवाओं के विकास के लिए 2500 करोड़ निवेश करने की योजना की घोषणा की।

150-200 करोड़ रुपये खर्च करने की योजना

गौरतलब है कि सहारा हॉस्पिटल लखनऊ के मध्य में स्थित है। इसकी वर्तमान परिचालन क्षमता 285 बिस्तरों की है। यह अस्पताल गोमती नगर में 27 एकड़ भूमि पर बना है। इसे बेहतर बनाने के लिए 150-200 करोड़ रुपये खर्च करने की योजना बनाई गई है। इसमें नए उपकरण, 265 नए बेड, और बुनियादी सुविधाओं में बदलाव शामिल हैं।

बताया गया कि हॉस्पिटल में कैंसर के इलाज के लिए एक नया केंद्र (मैक्स इंस्टीट्यूट ऑफ कैंसर केयर) भी खोला जाएगा। अंग प्रत्यारोपण (ऑर्गन ट्रांसप्लांट) की सुविधा मजबूत की जाएगी। इसके अलावा, बेहतरीन रोबोटिक सर्जरी सिस्टम भी शुरू किए जाएंगे।

चेयरमैन व एमडी अभय सोई ने कहा कि निवेश के जरिए हम उत्तरप्रदेश में 10 हजार से ज्यादा लोगों के लिए रोजगार के अवसर प्रदान करेंगे।