सीमा पर नशीली दवा की खेप के साथ चार तस्कर अरेस्ट

नौतनवा। सीमा पर नशीली दवा की खेप के साथ चार तस्करों को अरेस्ट किया गया है। नौतनवा पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर आराजी सरकार उर्फ बैरियहवा के पास से 2654 एंपुल नशीली दवाओं के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। चारों को कोर्ट में पेश किया और जेल भेज दिया गया है।

यह है मामला

क्षेत्राधिकारी जय प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि एसएसबी और पुलिस क्षेत्र में गश्त कर रही थी। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि भारत-नेपाल सीमा के पिलर संख्या 526/23 के पास कुछ धंधेबाज नशीली दवाओं की खेप लेकर नेपाल जाने की फिराक में हैं। पुलिस और एसएसबी टीम मौके पर पहुंची।

टीम को दो बाइक पर चार लोग दिखाई दिए। चारों तस्कर पुलिस टीम को देखते ही भागने की कोशिश करने लगे। जवानों ने दौडक़र उन्हें काबू कर लिया। तलाशी में उनके पास से नशीली इंजेक्शन बरामद हुए। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम कुतुबद्दीन निवासी सिंहपुर कला थाना नौतनवा, इमरान निवासी परसौनी कला टोला पडऱहवा थाना नौतनवा, नसरूद्दीन उर्फ मुन्ना निवासी अराजी महुअवा थाना नौतनवा, आमिर खान निवासी सुकरौली थाना सोनौली बताया।

ये दवाइयां हुई बरामद

आरोपियों से पता चला कि नशे के इंजेक्शन गोरखपुर का एक व्यक्ति बस के जरिए भेजता है। इन नशीली दवाओं को लेकर वे नेपाल के सीमावर्ती इलाकों में जाकर अधिक लाभ पर बेच देते हैं। तलाशी लेने पर उनके पास से विभिन्न प्रकार की नशीली दवाइयां प्रोमेथानीन हाइटड्रोक्लोराइड इंजेक्शन 992 एंपुल, बुप्रीनोफीन इंजेक्शन 986 एंपुल, डाइजापाम (सेरेजैक) इंजेक्शन 679 एंपुल, दो मोबाइल फोन, दो बाइकें बरामद हुईं। पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज कर लिया और न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।