स्वास्थ्य विभाग ने दो मेडिकल स्टोर बंद करवाए, दवाइयां की सील

अमृतसर। स्वास्थ्य विभाग की ड्रग विंग टीम ने नियमों का उल्लंघन करने पर दो मेडिकल स्टोर बंद करवा दिए हैं। यहां कई दवाइयों को भी सील कर दिया गया है।

यह है मामला

जानकारी अनुसार ड्रग इंस्पेक्टर सुखदीप सिंह व उनकी टीम ने ग्रामीण इलाकों में कई मेडिकल स्टोरों पर औचक छापेमारी की। इस दौरान नियमों के विपरीत चल रहे दो मेडिकल स्टोरों को मौके पर ही बंद करवा दिया और कई दवाओं को सील कर दिया है। इस मौके पर पुलिस बल भी मौजूद रहा।

ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि पंजाब सरकार के निर्देश पर अमृतसर जिले में ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटा जा रहा है। मजीठा क्षेत्र के गांव जिज्जेआनी में एक मेडिकल स्टोर पर निरीक्षण किया गया। स्टोर संचालक के पास लाइसेंस नहीं था और न ही कोई फार्मासिस्ट मौजूद मिला। इसके चलते मेडिकल स्टोर को बंद करवा दिया गया और 19 प्रकार की दवाइयां सील कर दी हैं।

इसी प्रकार थरिएवाल में स्थित एक मेडिकल स्टोर की जांच की गई। यहां भी फार्मासिस्ट मौजूद नहीं था और कुछ एक्सपायर्ड दवाएं भी पाई गई। इसमेडिकल स्टोर के खिलाफ पुलिस में भी शिकायत की गई थी। इसके बाद एक्ट का उल्लंघन पाए जाने पर संबंधित स्टोर को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है।

ड्रग विंग के जोनल लाइसेंस अथॉरिटी करन सचदेवा ने कहा कि एक्ट को लेकर मेडिकल स्टोर मालिकों को स्पष्ट आदेश दिए गए हैं। नियमों का उल्लंघन या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।