आज सर्जिकल दुकानें बंद, दवा व्यापारियों का आंदोलन

पटना। राज्य के प्रमुख उद्योगपतियों में शामिल गोपाल खेमका के बेटे गुंजन खेमका की हत्या से व्यवसायियों में काफी आक्रोश है। दवा व्यापारियों ने निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया है। बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने बयान जारी कर कहा है कि इस घटना से व्यापारियों में दहशत है। वहीं हत्या के विरोध में शुक्रवार को पटना सर्जिकल डीलर एसोसिएशन ने सर्जिकल दुकानें बंद रखने का ऐलान किया है।

बिहार केमिस्ट एन्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष परसन कुमार सिंह ने दी चेतावनी देते हुए कहा है कि अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी नहीं होती है तो जल्दी ही दवा व्यवसायी सडक़ पर उतरेंगे और आंदोलन करेंगे. उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में बढ़ी आपराधिक वारदातों से सभी व्यवसायी दहशत में हैं। इस बीच गुंजन खेमका मर्डर मामले में एसआईटी का गठन कर दिया गया है। पुलिस ने कहा कि पूरे घटनाक्रम पर पैनी नजर रखी जा रही है और जल्दी ही हत्याकांड की गुत्थी सुलझा ली जाएगी।

गौरतलब है कि बिहार में उद्योगपति गोपाल खेमका के पुत्र की वैशाली में हत्या कर दी गई थी। गुंजन खेमका को उस वक्त मौत के घाट उतार दिया गया, जब वो अपनी फैक्ट्री जा रहे थे। इसमें नया मोड़ तब आया, जब यह मामला रंगदारी का बताया गया। गुंजन के करीबी दोस्त के मुताबिक वो पिछले कई दिनों से अपराधियों के निशाने पर थे और रंगदारी की मांग को लेकर उनको धमकी भरे फोन आते थे। इस मामले को लेकर खेमका परिवार ने पटना के गांधी मैदान थाने में भी शिकायत की थी।

Advertisement