एक्सपायरी दवा ने ले ली एक की जान

पानीपत/यमुनानगर। एक्सपायर दवा के सेवन से एक कुत्ते की मौत हो गई। इसका पता चलने पर कुत्ते के मालिक ने हंगामा शुरू कर दिया। मामला पुलिस थाने में पहुंचा। हालांकि बाद में समझौता हो गया।  प्रेमनगर निवासी लव नरूला ने बताया कि उनके पास चार महीने का बेगल नस्ल का कुत्ता था। कुछ दिन पहले वह बीमार हो गया। उसने सोना मेडिकल एजेंसी से कुत्ते की दवाई ली। यहां से कुत्ते को लगाने के लिए इंजेक्शन दिया और साथ ही डूट्स फीड के तीन पैकेट दिए।
उन्होंने कुत्ते को वह फीड खिलानी शुरू कर दी, लेकिन उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ। बीते दिवस बीमार कुत्ते की मौत हो गई। उन्होंने फीड पर डेट देखी, तो उस पर एक्सपायरी डेट सितंबर 2016 की  थी। इसकी वजह से ही उनका कुत्ता मरा है। लव कुत्ते को लेकर सोना मेडिकल एजेंसी पर पहुंचा और हंगामा करना शुरू कर दिया। मामला बढ़ा तो पुलिस भी पहुंच गई।
लव के पिता नीरज की शिकायत के बाद पुलिस कुत्ते व मेडिकल एजेंसी से मिले दवाई के पैकेट को थाने ले आई। एजेंसी पर कार्य करने वाले अमित कुमार को भी पुलिस अपने साथ ले गई। आखिरकार उनके बीच समझौता हो गया। एजेंसी पर कार्य करने वाले अमित ने कहा कि वह अपनी गलती मानता है। यह एक्सपायर दवा कुत्ते को दी गई, लेकिन इससे कुत्ते की मौत नहीं हो सकती। उसकी मौत ठंड लगने से हुई है।

Advertisement