अस्पताल में महिला की मौत, शव रख प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण 

हनुमानगढ़ (राजस्थान)। जिले के रावतसर कस्बे में न्योलखी बस स्टैंड स्थित डॉ. हनुमानसिंह नेहरा मेमोरियल हॉस्पिटल के बाहर ग्रामीण और परिजन 36 घंटे बाद भी शव के साथ धरने पर बैठे हैं। उपचार के दौरान महिला की मौत हो जाने को लेकर गुस्साए ग्रामीण और परिजन चिकित्सकों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव के साथ धरने पर बैठे हैं। चिकित्सालय में लगे ऑपरेशन शिविर के दौरान विवाहिता की मौत हो गई थी। इससे गुस्साए परिजनों ने अस्पताल के समक्ष शव रखकर धरना शुरू कर दिया। वे चिकित्सकों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाया। कई दौर की वार्ता हुई लेकिन ग्रामीण एवं परिजन नहीं मानें। ग्रामीण चिकित्सकों की गिरफ्तारी पर अड़े हुए हैं।
यही कारण है कि खुले आसमान में सर्द रात में भी ग्रामीण व परिजन शव के साथ धरने पर बैठे रहे। मृतका के परिजनों ने अस्पताल संचालक, चिकित्सकों आदि की गिरफ्तारी से पहले धरना समाप्त करने व पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया है। पुलिस ने परिवाद के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों की लापरवाही से महिला की मौत हुई है।
एसडीएम ने शीघ्र नियमानुसार कार्यवाही का भरोसा दिलाया और विरोध प्रदर्शन के दृष्टिगत पुलिस व प्रशासन ने डॉ. नेहरा हॉस्पीटल को सीज कर दिया। वहां भर्ती मरीजों को पहले सीएचसी की एम्बूलेंस में पहले जिला चिकित्सालय रेफर किया गया। फिर अस्पताल सीज किया गया।

Advertisement