बिना डिग्रीधारी डॉक्टर के घर पर रेड कर नशीले टीके जब्त किए 

मोगा (पंजाब)। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक फर्जी डॉक्टर के चौक शेखा स्थित क्लीनिक व मकान पर रेड कर नशे के रूप में इस्तेमाल किए जाने वाले 15 इंजेक्शन जब्त किए हैं।
जानकारी अनुसार ड्रग इंस्पेक्टर सोनिया गुप्ता व अमित बंसल ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि चौक शेखा स्थित एक निजी क्लीनिक चलाने वाले फर्जी डॉक्टर केवल कृष्ण लोगों को नशीले टीके बेच रहा है। इस पर विभाग की टीम ने एक निजी ग्राहक को टीका लेने के लिए उक्त डॉक्टर के पास भेजा। डॉक्टर ने उक्त ग्राहक को एक टीका दिया, लेकिन उनके जांच करने के उपरांत डॉक्टर की दुकान पर कोई इंजेक्शन नहीं मिला। जब उन्होंने डॉक्टर की दुकान के पास ही स्थित घर पर छापामारी की तो वहां 15 इंजेक्शन बरामद हुए। उन्होंने 4 इंजेक्शन के सैंपल लेकर अन्य इंजेक्शन को जब्त करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।
सोनिया गुप्ता के अनुसार नशा करने के आदी युवाओं की ओर से नशे के तौर पर प्रयोग होने वाली गोलियों व सिविल अस्पताल स्थित ओएसटी सेंटर से मिलने वाली खुराक में टीका मिलाकर नशे के लिए प्रयोग किया जाता है। गत दिनों मोगा के सिविल अस्पताल के गायनी वार्ड की नई बन रही इमारत में सूईयां, सीरिंज व अन्य समान बरामद हुआ था।