ड्रग्स विभाग ने 13 दवा दुकानों पर की रेड

हिसार। ड्रग्स विभाग के अधिकारियों ने जिलेभर में दवा की कई दुकानों पर रेड की। इस दौरान हिसार, अग्रोहा, आदमपुर और बालसमंद की 13 दुकानों पर कार्रवाई कर दवा और रिकॉर्ड की जांच की गई। कई दुकानों पर फार्मासिस्ट नहीं मिला तो कई बिना लाइसेंस के चलती पाई गई। कुछ दुकानों पर दवा की बिक्री का रिकॉर्ड नहीं मिला। ऐसे में इन दुकानदारों को नोटिस जारी किया गया है।
जानकारी अनुसार ड्रग कंट्रोलर सुरेश चौधरी व एसबीसीओ अमन श्योराण के नेतृत्व में टीम ने हिसार में 4, आदमपुर में 6, अग्रोहा में 1 और बालसमंद में दवा की 2 दुकानों पर छापेमार कार्रवाई की। इस दौरान टीम ने दुकानों का दवा बिक्री के रिकॉर्ड की जांच की। इसके अलावा उनके मेडिकल लाइसेंस, फार्मासिस्ट की भी चेकिंग की गई। कई दुकानों पर फार्मासिस्ट ही मौजूद नहीं पाए गए तो कई दुकानों पर मौजूद दुकानदार लाइसेंस ही प्रस्तुत नहीं कर पाए। कुछ दुकानों का बिक्री का रिकॉर्ड भी पूरा नहीं पाया गया। विभाग ने इन सभी दुकानदारों को नोटिस जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिसके बाद उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। ड्रग्स विभाग की छापेमार कार्रवाई की सूचना मिलते ही अधिकतर दवा दुकानों के मालिक अपनी दुकानों के शटर डाउन करके मौके से चले गए। कई दुकानदार टीम की छापेमार कार्रवाई को देखते हुए पहले ही दुकान खोलने नहीं पहुंचे।
ड्रग विभाग की टीम हिसार में मदर मेडिसन, हनुमंत मेडिसन, छाबड़ा मेडिकल एजेंसी व भ्याणा मेडिकोज, आदमपुर में विष्णु मेडिकल, जय मेडिकल हॉल, जयश्री बालाजी मेडिकल, पंवार मेडिकल, श्रीगणेश मेडिकल व हरियाणा मेडिकल हॉल, बालसमंद की न्यू मित्तल मेडिकल हॉल व आर्य मेडिकल हॉल तथा अग्रोहा की मेहता मेडिकल हॉल दुकानों पर पहुंची और जांच की।
ड्रग कंट्रोलर, हिसार सुरेश चौधरी ने बताया कि एफडीए हरियाणा साकेत कुमार और स्टेट ड्रग कंट्रोलर एनके आहुजा के निर्देशानुसार कार्रवाई की जा रही है। तीन दिन का अभियान चलाने के निर्देश दिए गए थे। दो दिन तक अभियान के तहत कार्रवाई की गई है। अब आगामी आदेशों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। जिन दुकानों में कमियां पाई गई हैं, उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here