ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर 5 डाक्टर सस्पैंड, गृहमंत्री ने दिए आदेश

चंडीगढ़। हरियाणा के गृह और स्वास्थ्यमंत्री अनिल विज ने सख्त फैसला सुनाते हुए अंबाला जिले के शहजादपुर में ड्यूटी से नदारद 5 डॉक्टरों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इन डाक्टरों में डा. कीर्ति, डॉ नरेश, डा. यामिनी, डा.अनु और डा. वैशाली का नाम शामिल है। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि शहजादपुर सीएचसी में करंट लगने के बाद आई एक महिला की मौत इसलिए हो गई क्योंकि उस समय ड्यूटी पर पांच डॉक्टर्स थे लेकिन सभी समय से पहले नदारद थे।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने जिन डॉक्टरों को निलंबित किया है उनमें डॉक्टर कीर्ति, डॉ नरेश, डॉक्टर यामिनी, डॉक्टर अनू और डॉक्टर वैशाली का नाम शामिल है।

मिली जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि शहजादपुर कस्बे की रहने वाली 30 साल की महिला को उसके परिजन करंट लग जाने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लेकर आए थे, लेकिन उस समय केंद्र में ड्यूटी डॉक्टर अपनी ड्यूटी का समय पूरा होने से पहले जा चुकी थी और जिन डॉक्टरों की ड्यूटी थी वह समय से पहुंचे नहीं थे। इस तरह से उपचार नहीं मिलने के कारण 24 अक्तूबर को ललिता देवी पत्नी चमन सिंह की मौत हो  गई थी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ऐसी  लापरवाही किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पूरे मामले में स्वास्थ्य मंत्री ने हरियाणा के स्वास्थ्य महानिदेशक को तुरंत प्रभाव से वहां अन्य डॉक्टरों की ड्यूटी लगाने के लिए कहा है।