बीबीएन में अब तीन अधिकारी ड्रग लाइसेंस जारी करेंगे

बद्दी। औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में अब तीन अधिकारी ड्रग लाइसेंस जारी करने के लिए प्राधिकृत होंगे। दरअसल बीबीएन में अब दवा बनाने वाली कंपनियों को लाइसेंस प्राप्त करने के लिए अधिक दिन तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। सरकार ने लाइसेंस बनाने की शक्ति तीन अधिकारियों में बांट दी है।

अधिसूचना में यह कार्यभार अंग्रेजी भाषा के एल्फावेट के अनुसार बांटा गया है। ए से जे तक शुरू होने वाली फर्मों को राज्य ड्रग कंट्रोलर नवनीत मरवाहा लाइसेंस देंगे। उन्हें जिला सोलन का स्वतंत्र प्रभार भी सौंपा गया है। डिप्टी ड्रग कंट्रोलर मुनीष कपूर उन कंपनियों को लाइसेंस देंगेजिनका नाम के से आर तक शुरू होता है। एस से जेड तक एल्फावेट से शुरू होने वाली फर्मों या कंपनियों को असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर कमलेश नायक लाइसेंस देंगे।

इसके अलावा असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर कांगड़ा जिला कांगड़ा, ऊना व चंबा में लाइसेंस देने के लिए अधिकृत होंगे। असिसटेंट ड्रग कंट्रोलर नाहन जिला सिरमौर, असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर मंडी जिला मंडी व कुल्लू, हमीरपुर व लाहुल-स्पीति के लिए अधिकृत होंगे। गौरतलब है कि पहले डिप्टी ड्रग कंट्रोलर मुनीष कपूर व सहायक दवा नियंत्रक कमलेश नायक के पास ही दवा लाइसेंस जारी करने की शक्तियां थी।

अब सरकार ने राज्य ड्रग कंट्रोलर नवनीत मरवाहा को भी इसके लिए अधिकृत किया है। उनकी शक्तियां दो साल पहले समाप्त कर दी गई थीं। राज्यपाल के हस्ताक्षर के बाद स्वास्थ्य सचिव ने बुधवार को नई अधिसूचना जारी की है। दरअसल सहायक दवा नियंत्रक गरिमा शर्मा का बद्दी से तबादला कर दिया है। अब वह मंडी जिला की लाइसेंस अथॉरिटी के तौर पर काम करेंगी।

 

Advertisement