कई इलाकों में फलफूल रहा नशीली दवा का कारोबार

सुपौल। सुपौल जिले के उत्तरी छोर पर अवस्थित भपटियाही बाजार सहित कुछ अन्य जगहों पर बीते कई माह से नकली दवा का कारोबार काफी बढ़ चुका है। जानकारी के अनुसार भपटियाही बाजार में ऐसे कारोबारी दूर-दूर के जगहों से नकली कोरेक्स मंगाया करते हैं जिसमें या तो पानी भरा होता है या फिर उसमें नशीला पदार्थ डाला रहता है। कहा जा रहा है कि कोरेक्स के बोतल में नशीो पदार्थ की खरीदारी करने वालों की संख्या भी काफी बढ़ गई है।

चर्चा है कि बीच-बीच में बड़े-बड़े ट्रक के द्वारा नकली कोरेक्स मंगाए जाते और फिर उसे छोटे छोटे वाहनों में भरकर ग्रामीण इलाकों में भेजा जाता है। नकली कोरेक्स के सेवन से कितने लोगों के सेहत पर असर पड़ रहा है इस बारे में न तो किसी प्रकार की जांच हुई है और फिलहाल ना होने की संभावना दिखाई दे रही है। गौरतलब है कि नकली दवा के कारोबारियों का कार्य पटना सहित दूर-दूर तक के जगह पर होने की बातें कही जा रही है।

कहा जा रहा है कि नकली दवा के कारोबार में लगे लोगों की प्रगति दिन दूनी रात चौगुनी होती जा रही है। क्षेत्र के भोले-भाले लोग यह समझ नहीं पा रहे कि जीवन रक्षा के लिए जो दवा उनके हाथ में दी जा रही है वह शत-प्रतिशत है या आधा से अधिक नकली है।

Advertisement