महिला मेडिकल कॉलेज में गंभीर रोगियों का होगा उपचार व सर्जरी

गोहाना। जिले के लोगों के लिए स्वास्थ्य जांच व उपचार को लेकर राहत की खबर है। गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज के कोविड विशेष अस्पताल में गंभीर रोगियों के उपचार के साथ सर्जरी भी होगी। गंभीर रोगियों के लिए अस्पताल में 500 से दो बैड आरक्षित किए गए हैं। दरअसल कॉलेज प्रशासन ने सरकार से दिशानिर्देश मिलने पर राहत दी है।

कॉलेज के अस्पताल के 500 बैडों में से 300 बैड कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए आरक्षित रखे जाएंगे और 200 बैडों पर गंभीर रोगियों को दाखिल किया जाएगा। इसके साथ ही अस्पताल में सर्जरी भी होगी। अब गंभीर रोगियों को आईसीयू की सुविधा भी मिल सकेगी। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सप्ताह में सोमवार से शनिवार तक अलग-अलग बीमारियों के मरीजों के ऑपरेशन होंगे। अस्पताल के आपातकालीन विभाग में आने वाले मरीजों को जरूरत महसूस होने पर वार्डों में दाखिल भी किया जाएगा।

बता दें कि कोरोना महामारी में मार्च, 2020 में प्रदेश सरकार ने बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज के अस्पताल को विशेष कोविड अस्पताल बना दिया था। यहां सामान्य ओपीडी और सर्जरी बंद कर दी गई थी। अस्पताल में केवल कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार किया जा रहा था। करीब तीन माह पहले अस्पताल में सामान्य ओपीडी शुरू कर दी गई थी लेकिन किसी भी मरीज की न तो सर्जरी होती थी और न ही गंभीर रोगियों को उपचार के लिए वार्ड में दाखिल किया जाता था।

Advertisement