1.44 लाख की प्रतिबंधित दवाओं के साथ एक गिरफ्तार

बीकानेर। प्रतिबंधित दवाओं की भारी खेप के साथ एक आरोपी भी गिरफ्तार किया गया है। बतादें कि 1.44 लाख की प्रतिबंधित दवाएं जब्त की गई है। दरअसल बॉर्डर एरिया में बीएसएफ और रावला पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए प्रतिबंधित दवाओं की खेप पकड़ी है। इस संबंध में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से एक लाख 44 हजार रुपए कीमत की 7500 दवाएं बरामद की गई हैं।

बॉर्डर एरिया में प्रतिबंधित दवाओं की तस्करी की घटनाएं लगातार हो रही हैं। पिछले दिनों अनूपगढ़ इलाके में 43 हजार नशीली दवाएं पकड़ी गई थी। दवाओं की तस्करी पर नजर रखते हुए बीएसएफ की जी ब्रांच के डिप्टी कमांडेंट दीपेन्द्र सिंह शेखावत को प्रतिबंधित दवाओं की खेप आने की सूचना मिली थी। उसके आधार पर सतराना स्थित 127वीं बटालियन और रावला पुलिस का एक संयुक्त दल गठित किया गया।

इस दल ने अपना जाल बिछाया। गुरुवार तड़के करीब चार बजे सात केएनडी में 365 हैड रोड पर एक संदिग्ध व्यक्ति को रोककर उसकी तलाशी ली गई। उसके पास से 7500 नग प्रतिबंधित दवा ट्रेमाडोल हाइड्रोक्लोराइड ट्रायो एसआर बरामद हुई। इस दवा की बाजार में कीमत एक लाख 44 हजार रुपए है। आरोपी हरविंदर सिंह पुत्र गुरदीप सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह रियोद कलां, बुदलाडा पंजाब का रहने वाला है।

Advertisement