प्रतिबंधित दवाएं बेच रहा मेडिकल स्टोर संचालक गिरफ्तार

भिवानी। ड्रग कंट्रोल ऑफिसर और सिटी पुलिस की संयुक्त टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर दादरी गेट जैन चौक क्षेत्र में एक दवा दुकान का निरीक्षण कर एक मेडिकल स्टोर संचालक को प्रतिबंधित दवाएं बिक्री करते हुए रंगे हाथ पकड़ा। डीसीओ (ड्रग कंट्रोल ऑफिसर) की टीम ने मौके से प्रतिबंधित गोलियां व दवाएं भी जब्त की और इस संबंध में मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया।

दरअसल निरीक्षण के दौरान डीसीओ की टीम ने मेडिकल स्टोर से अल्प्राजोलम की 302 टेबलेट व क्लोनाजेपम की 115 टेबलेट बरामद हुई। पुलिस ने प्रतिबंधित दवाओं को कब्जे में लिया वहीं डीसीओ की टीम ने इस संबंध में विस्तृत रिपोर्ट बनाकर पुलिस को दी। जिसके बाद मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया। बतादें कि जिला ड्रग कंट्रोल ऑफिसर की टीम ने वीरवार को गुप्त सूचना के आधार पर सिटी पुलिस के साथ दादरी गेट जैन चौक क्षेत्र में निरीक्षण किया।

टीम ने एक मेडिकल स्टोर पर फर्जी ग्राहक भेजा और प्रतिबंधित दवाएं बिक्री करते हुए वहां मेडिकल स्टोर संचालक को धर दबोचा। डीसीओ की टीम ने मेडिकल स्टोर के अंदर निरीक्षण के दौरान ट्रामाडोल, क्लोनाजेपम की टेबलेट मिली। जिन्हें वह बिक्री कर रहा था। उसके पास इन दवाओं के बिक्री संबंधी कोई वैद्य ड्रग लाइसेंस भी नहीं था और इन दवाओं से संबंधित कोई रिकार्ड भी उसके पास मौजूद नहीं मिला।

 

Advertisement