दवा दुकान की आड़ में घर से बेची जा रही थी नशीली दवा

जबलपुर। दवा दुकान की आड़ में घर से नशे के डोज बेचे जा रहे थे। बता दें कि बड़ी ओमती में दवा दुकान संचालित करने वाले शेख रमजान द्वारा अपने घर में बड़ी मात्रा में नशीली प्रतिबंधित दवाएँ छिपाकर रखने व घर से ही नशे की डोज महँगे दाम पर बेचे जाने की सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम ने छापा मारी की। कार्रवाई के दौरान शेख रमजान के घर से करीब 3 लाख कीमत की प्रतिबंधित व नशीली दवाएँ, इंजेक्शन बरामद किए गए हैं।

कार्रवाई के दौरान पुलिस ने दुकान संचालक व उसके पुत्र शेख फैजान को गिरफ्तार कर ड्रग्स एवं कास्मैटिक एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। छापे के दौरान उसके घर के एक कमरे में प्रतिबंधित कफ सिरप के 13 कार्टून में भरी 1590 शीशियाँ, 57 कार्टून में रखी नशे की करीब 82 सौ टैबलेट 14 कार्टून में 3360 प्रतिबंधित नशे के कैप्सूल एवं 7 डिब्बों में भरकर रखे 7 सौ सिरिंज जब्त किया।

इस संबंध में सीएसपी आरडी भारद्वाज ने बताया कि नशे के अवैध कारोबार की रोकथाम के लिए एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के दौरान मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच व थाने की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए बड़ी ओमती स्थित कुदरत मेडिकल स्टोर्स के संचालक शेख रमजान के नया मोहल्ला स्थित निवास पर छापे की कार्रवाई की।

 

Advertisement