पैथोलॉजी लैब में फर्जी तरीके से लगाई जा रही थी वैक्‍सीन,हिरासत में 5 लोग

गौतमबुद्ध नगर। नोएडा यूपी के गौतमबुद्ध नगर में एक पैथॉलजी लैब में अवैध तरीके से कोविड 19 की वैक्सीन लगाने का मामला सामने आया है। यहां यह वैक्‍सीन बिना अनुमति के 18 लोगों को लगाई भी जा चुकी है। हालांकि, इसे निशुल्‍क लगाया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लेकर जिला प्रशासन व पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने मौके से 5 लोगों को हिरासत ले लिया। एसएचओ राजवीर सिंह चौहान ने बताया कि निशुल्क कोविड वैक्सीन लगाने के मामला सामने आया है।

तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर ली जाएगी। पूछताछ के लिये 5 लोगों को हिरासत में लिया गया है। दरअसल वैक्‍सीन लगा रहे थे या कुछ और… अभी यह भी पता नहीं है कि ये लोग वैक्‍सीन ही लगा रहे थे या वैक्‍सीन के नाम पर कुछ और। इसके अलावा अगर ये वैक्‍सीन लगा रहे थे तो इन्‍हें वैक्‍सीन मिली कहां से। टीम के पास वैक्सीन लगाने की स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई अनुमित नहीं थी। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने टीम के 5 लोगों को हिरासत में लेकर सामग्री को कब्जे में ले लिया है।

डॉक्टर का कहना है इस प्रकार वैक्सीन लगाने से लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। बताया जाता है कि ये नोएडा, गाजियाबाद में भी लोगों को वैक्‍सीन लगा चुके थे। डॉ. संजीव सारस्‍वत, इंचार्ज सीएचसी दादरी ने बताया कि जीटी रोड प्राइवेट पैथॉलजी व एक रक्षा दल का बैनर लगाकर निशुल्क कोविड वैक्सीन लगाई जा रही थी। इसकी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंच कर जांच की गई।

Advertisement