दवाओं का नशे के रूप में हुआ प्रयोग, पुलिस ने मेडिकल स्टोर संचालक को लिया हिरासत, विरोध के बाद छोड़ा

मेरठ। मेरठ से पटियाला भेजी गई दवा का नशे में प्रयोग किए जाने का खुलासा हुआ है। इसी मामले में पटियाला पुलिस ने यहां टीपी नगर में एक मेडिकल स्टोर संचालक को हिरासत में लिया। वहीं, खैरनगर के दवा व्यापारी को हिरासत में लेने पर विरोध किया गया तो टीम उसे छोड़कर लौट गई। टीम के मुताबिक पेट और नींद संबंधी दवाओं का नशे के रूप में प्रयोेग किया गया। इसी मामले की जांच चल रही है।

करीब दो घंटे पटियाला पुलिस यहां रुकी। पंजाब में पटियाला जिले के थाना शंभू के प्रभारी कश्मीर सिंह शुक्रवार शाम टीम के साथ युवक को लेकर टीपीनगर थाने पहुंचे। उन्होंने बताया कि मेरठ से कुछ दवाएं पटियाला भेजी गई थीं। इनका प्रयोग वहां नशे के रूप में किया गया। युवक ने मेरठ से दवा लाने की बात कही थी। इस जानकारी के आधार पर ही टीपीनगर में मेडिकल स्टोर संचालक सुलेख को हिरासत में लिया गया।

सुलेख ने बताया कि खैरनगर के एक दवा व्यापारी प्रदीप से दवा खरीदने के बाद पटियाला भेजी गई थी। टीम ने प्रदीप और एक कर्मचारी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। इसका पता लगते ही जिला मेरठ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के महामंत्री रजनीश कौशल, मनोज अग्रवाल, नरेश गुप्ता, सुशील गर्ग, मनोज शर्मा सहित अन्य व्यापारी थाने पहुंच गए और विरोध जताया। रजनीश कौशल ने पटियाला पुलिस से बात की और व्यापारी को छोड़ने के लिए कहा।

उनका कहना था कि दवा का प्रयोग इलाज में किया जाता है, यही सोचकर दवा व्यापारी अपना माल भेजता है। अब अगर कोई गलत प्रयोग कर रहा है तो इसमें व्यापारी की कोई गलती नहीं है। व्यापारियों के विरोध को देखते हुए पटियाला पुलिस प्रदीप और उनके कर्मचारी को छोड़कर लौट गई। एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि पटियाला पुलिस टीपी नगर क्षेत्र से एक मेडिकल स्टोर संचालक को लेकर गई है।

Advertisement