प्रतिबंधित नशीली दवा बेचने के आरोप में दो गिरफ्तार

लहेरियासराय। नशीली दवा बिक्री और खरीद का कारोबार बढ़ता ही जा रहा है। लगतार प्रशासन छापेमारी करके आरोपियों को गिरफ्तार कर रही है। इसी कड़ी में पुलिस ने नशीली दवा बेचने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि बेंता ओपी क्षेत्र से प्रतिबंधित नशीली दवा बरामदगी मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें प्रभात कुमार व ओम फार्मास्यूटिकल के मालिक मंजेश अमित शामिल हैं। मंजेश अमित ओम फार्मा के लाइसेंसधारी ऋचा श्रीवास्तव के पति हैं।

मंजेश अमित ही दुकान का संचालन करते थे। इस कारण पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया। पुलिस व औषधि विभाग द्वारा की गई कार्रवाई में भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवा मिलने से खबर लिखे जाने तक दवा का मिलान किया जा रहा था। दवा का फाइनल मिलान नहीं होने के कारण अभी तक इस मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं हो पाई है। उम्मीद है कि रात तक दवा का मिलन हो जाने के बाद प्राथमिकी दर्ज हो जाएगी। सिटी एसपी अशोक कुमार प्रसाद ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि फिलहाल दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके नाम से ओम फार्मा का लाइसेंस है। ऋचा श्रीवास्तव के विरुद्ध भी प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

इसके अलावा भी कई दवा विक्रेताओं को चिह्नित किया गया है। उसके विरुद्ध भी कार्रवाई चलती रहेगी। मालूम हो कि एसएसपी बाबू राम की अगुवाई में सिटी एसपी ने पुलिस बल व औषधि विभाग के सहयोग से प्रतिबंधित दवा विक्रेताओं पर बड़ी कार्रवाई की। इसमें प्रभात कुमार के घर से काफी मात्रा में प्रतिबंधित दवा बरामद हुई थी। उनके घर से आठ लाख 23 हजार रुपये भी बरामद हुए थे। प्रभात कुमार के पास दवा का कोई लाइसेंस नहीं था। इसके बाद पुलिस ने ओम फार्मा पर भी कार्रवाई की। वहां से भी प्रतिबंधित दवा बरामद हुई।

Advertisement