नशीली दवा की तस्करी करने के आरोप में तीन भेजे गए जेल, छापेमारी जारी

दरभंगा। दरभंगा शहर के बेंता और शाहगंज में नशीली दवाओं के खिलाफ की गई छापेमारी में पकड़े गए तीन धंधेबाजों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया जहां से सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। सभी के खिलाफ औषधि विभाग के निरीक्षक ने लहेरियासराय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें बेंता के अयाचीनरग निवासी प्रभात कुमार सिंह, शाहगंज के ओम ट्रेडर्स के मालिक ऋृचा श्रीवास्तव, उनके पति मंजय श्रीवास्तव उर्फ मन्नू, नाका नंबर पांच स्थित मोगलपुरा निवासी जुवैद उर्फ उवैद सहित कई लोगों को आरोपित किया गया है।

इसमें प्रभात कुमार सिंह, मंजय श्रीवास्तव उर्फ मन्नू और जुवैद उर्फ उवैद को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया। बता दें कि अयाची नगर मोहल्ला में एसएसपी बाबू राम के नेतृत्व में छापेमारी की गई। जहां प्रभात कुमार सिंह के घर से लाखों की दवा के साथ आठ लाख 25 हजार रुपये जब्त किए गए थे। उसने स्वीकार किया कि बिना लाइसेंस और जीएसटी नंबर का वह कच्चा पुर्जा पर नशीली दवाओं को पटना के गोविद मित्रा रोड से मंगाने और बेचने का काम करता है। इसके बाद वह कई दुकानदारों और फुटकर धंधेबाजों के हाथों ऊंची दामों पर बेचने का काम करता है।

पूछताछ के आधार पर पुलिस ने शाहगंज के ओम ट्रेडर्स दवा की दुकान में छापेमारी कर भारी मात्रा में नशीली दवाओं के साथ जानवर की दवा बरामद की। लाइसेंसधारी ऋृचा श्रीवास्तव फरार हो गईं। लेकिन, दुकान से उसके पति मंजय श्रीवास्तव उर्फ मन्नू को पुलिस ने दबोच लिया। नशीली दवा कहां से मंगाई गई और कहां बेचने का काम किया है इसका कोई रिकार्ड उपलब्ध नहीं कराया। इधर, पुलिस ने नाका नंबर पांच स्थित मोगलपुरा मोहल्ला में छापेमारी कर फुटकर धंधेबाज जुबैर उर्फ उवैद को दबोच लिया। उसके पास से भी नशीली दवा जब्त की गई।

हालांकि,पुलिस जब अल्लपट्टी स्थित शाधना नामक दुकान में छापेमारी करने पहुंची तो दुकानदार अपनी दुकान बंदकर फरार हो गए थे। नगर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि ड्रग्स विभाग की रिपोर्ट पर प्राथमिकी दर्ज कर पकड़े गए आरोपितों को जेल भेजा गया है। शेष को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है। पूछताछ में कई धंधेबाजों का नाम सामने आया है, जिसके खिलाफ कार्रवाई जारी है। नशीली दवाओं का कारोबार पटना से चल रहा था। इस दिशा में सारी जानकारी पटना टीम की उपलब्ध कराई गई है। इस आधार पर पटना में भी कार्रवाई चल रही है। वहां से एक टीम दरभंगा आने वाली है। उन्होंने कहा कि गुरुवार को भी कई जगहों पर छापेमारी की गई। लेकिन, सभी धंधेबाज फरार पाए गए। सभी को जल्द गिरफ्तार कर लिए जाने की बात कही।

Advertisement