कोरोना संक्रमितों को घर-घर स्वास्थ्य विभाग पहुंचा रहा दवाइयां

भागलपुर। देश में एक बार फिर से कोरोना के केस बढ़ने लगे है। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। बता दें कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढऩे के साथ- साथ स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह अलर्ट हो गया है। संक्रमितों के परिवार के जांच के साथ-साथ उन्हें घर-घर दवाइयां भी पहुंचाई जा रही हैं। सोमवार को सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा स्वास्थ्य कर्मियों की टीम के साथ शहर के कंटेंटमेंट जोन के अलावा आधा दर्जन मोहल्ले में जाकर संक्रमित को दवा पहुंचाई। सभी संक्रमितों ने दवाइयां लीं। किसी ने दवा लेने से इन्कार नहीं किया। चार दिन पहले तिलकामांझी के प्राणवति कॉलोनी में संक्रमित के घर दवा पहुंचाने गई टीम को विरोध झेलनी पड़ी थी, इस दौरान दवा लेने से भी इन्कार कर दिया था, लेकिन सोमवार को सभी ने खुशी-खुशी दवा ली।

सिविल सर्जन ने दवा वितरण के दौरान कोरोना संक्रमितों को घबराने की बात नहीं कही। उन्होंने कहा कि जरा सी भी तबीयत खराब लगे तो कंट्रोल कक्ष से संपर्क करें। स्वास्थ्य विभाग से पूरी मदद मिलेगी। उन्होंने 14 दिन तक होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी। घर के दूसरों सदस्यों से दूरी बनाकर रहने दवाइयां समय पर लेने को कहा। खान-पान पर भी विशेष सावधानी बरतने की बात कही। सीएस ने कहा कि सदर अस्पताल में कोरोना संक्रमितों के लिए आइसोलेश वार्ड पूरी तरह तैयार है।

बिहपुर प्रखंड में तीन कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कंटेटमेंट जोन बने औलियाबाद में सोमवार को बिहपुर सीएचसी द्वारा कैंप लगाकर130 लोगों का जांच कोरोना किया गया।बता दें कि औलियाबाद में दो लोगों व बिहपुर में एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।संक्रमितों को होम क्वारंटीन कराते हुए उन्हें दवा की कीट उपलब्ध करा दी गई है।इन दोनों जगहों पर संक्रमित व्यक्ति के स्वजन व संपर्क में आए लोगों का कोरोना जांच प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा.मुरारी पोद्दार की मौजूदगी में हुआ।बीसीएम मु.शमशाद व हेल्थ मैनेजर मनीष कुमार भट्ट ने बताया कि वहीं सोमवार को सीएचसी में 78 लोगों का आरटीपीसीआर कोरोना जांच किया गया।

 

Advertisement