बाजारों व सार्वजनिक स्थानों पर किया जा रहा दवा का छिड़काव

सारणी। देश भर के कोरोना एक बार फिर से अपने पैर पसारने लगा है। जिसको लेकर प्रशासन ने सख्त कदम भी उठाना शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि कोरोना के प्रकरणों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए नगर पालिका ने अब शहर के सार्वजनिक स्थानों, बाजारों को सैनिटाइज करने का काम शुरू कर दिया है।नगर पालिका की टीम ने शहर में प्रत्येक रविवार को कई क्षेत्रों में उक्त कार्य कर रही है।

मुख्य नगरपालिका अधिकारी सीके मेश्राम, नपा अध्यक्ष आशा महेंद्र भारती, स्वच्छता अभियान नोडल व सैनेटरी इंस्पेक्टर केके भावसार ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार सार्वजनिक स्थानों पर सैनिटाइज करने का काम किया गया। महामारी को नियंत्रित करने व लोगों को जागरूक करने के लिए सतत अभियान चलाया जा रहा है। नगर के सार्वजनिक स्थान बस स्टैंड, सभी बैंक परिसर, शॉपिंग काम्प्लेक्सों, पोस्ट आफिस, एटीएम परिसर, सार्वजनिक बाजारों, बैठक स्थलों व कार्यालयों में संक्रमण रोधी दवाओं का छिड़काव कर रहे हैं। नगर पालिका ने इसके लिए एक टीम तैनात कर रखी है। नगर पालिका ने कार्यालय में कोरोना कंट्रोल रूम बनाया है।उन्होंने कहा कोई भी जानकारी यहां दी जा सकती है।

यदि कोई व्यक्ति महाराष्ट्र अथवा अन्य राज्य से आया है तो उसकी जानकारी नगर पालिका को किसी भी माध्यम से प्रदान करें। नगर पालिका ने लोगों को कोविड नियमों की जानकारी देने के लिए अपने कचरा वाहनों से उद्घोषणा का कार्य शुरू कर दिया है। कचरा एकत्रित करने वाले वाहनों के अलावा सभी प्रमुख वाहनों से लोगों से लॉक डाउन के दौरान घरों में रहने, सार्वजनिक स्थानों पर ना जाने, अत्यावश्यक होने पर कोविड नियमों के तहत उचित दूरी का पालन करने, मास्क लगाने, समय पर साबुन से हाथ धोने, सैनिटाइजर का उपयोग करने जैसी सलाह दी जा रही है।

Advertisement