ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी: 12 हज़ार का सिलेंडर 90 हज़ार में बेचने की थी तैयारी, 4 गिरफ्तार

गुरुग्राम। कोरोना महामारी के बीच दवा, ऑक्सीजन सिलेंडर, से लेकर ऑक्सीजन एम्बुलेंस की कालाबाजारी लगातार जारी है। बता दें कि ऑक्सीजन सिलेंडर की इस समय सबसे ज्यादा ब्लैक मार्केटिंग की जा रही है। दरअसल सीएम फ्लाइंग और ड्रग विभाग की संयुक्त कार्यवाही में सेक्टर 39 के फ्लैट में रखा हुआ था ऑक्सीजन सिलेंडर की खेप के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

सीएम फ्लाइंग ने भूपिंदर यादव, राजेश, सत्यम और धर्मेन्द्र को सेक्टर 39 की आवासीय सोसाइटी से काबू किया है। शुरुवाती जांच में सामने आया कि गिरफ्तार आरोपियों ने हेल्थ केयर सर्विसिंग के नाम से फर्म बनाई हुई थी, जो कि आईसीयू नर्सिंग सेवा के तौर पर मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर, एम्ब्युलेंस और नर्सिंग स्टाफ प्रोवाइड करवा रहे थे ।

दरअसल गुरुग्राम के ड्रग विभाग को ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाज़री की शिकायतें मिल रही थी जिसके बाद ड्रग अधिकारी द्वारा सीएम फ्लाइंग के अधिकारियों के साथ साथ मिल सेक्टर 39 की आवासीय सोसाइटी में रेड कर 9 ऑक्सीजन सिलेंडरों को मौके से बरामद कर एक शख्स को गिरफ्तार किया था। ड्रग अधिकारी मनदीप चौहान की माने तो शुरुवाती पूछताछ में गिरफ्तार भूपिंदर यादव ने 3 और राजेश सत्यम और धर्मेंद्र के नामों का खुलासा कर बताया कि इन्होंने यह 12 हज़ार का ऑक्सीजन 50 हज़ार में खरीदा था और अब यह इसे 90 हजार में बेचने को तैयारी कर रहे थे।

Advertisement