दिल्ली में खान चाचा रेस्टोरेंट से मिले 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 24 घंटे में 3 स्थानों से 524 जब्त

नई दिल्ली. राजधानी के बेहद पॉश इलाके खान मार्केट में आज दिल्ली पुलिस ने कई मशहूर रेस्टोरेंट में छापा मारा. इन जगहों पर बड़ी मात्रा में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त किए गए. टाउन हॉल रेस्टोरेंट के अंदर साउथ दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के दौरान वहां से 9 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मिले. इसके अलावा खान चाचा रेस्टोरेंट में भी पुलिस ने छापा मारा, जहां से 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त किए गए. इस मामले के आरोपी हितेश से पूछताछ के बाद पुलिस ने खान मार्केट के टाउन हॉल रेस्टोरेंट में छापेमारी की थी. यहां से बड़ी मात्रा में मेडिकल उपकरण भी बरामद किए गए.

वहीं, खान चाचा रेस्टोरेंट से 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मिलने के बाद पुलिस ने रेस्तरां को सील कर दिया है. इस रेस्टोरेंट का मालिक नवनीत कालरा है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है. हैरान करने वाली बात यह है कि पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली पुलिस ने राजधानी के 3 नामी-गिरामी रेस्टोरेंट पर छापा मारकर 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त किए हैं. इतनी बड़ी तादाद में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मिलने से हड़कंप मच गया है.

इधर, साउथ दिल्ली के ग्रेटर कैलाश-01 थाना पुलिस की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए दो ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो कोरोनाकाल के दौरान थोक में मेडिकल और जीवनरक्षक उपकरणों की कालाबाजारी कर रहे हैं. निर्धारित से कई गुना ज्यादा पैसे लेकर ये लोग मेडिकल उपकरण बेच रहे हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सहित उसके लिए प्रयोग होने वाले  82 प्लास्टिक पाइप्स, 3,486 डिजिटल थर्मामीटर, 684 ऑक्सीमीटर और 10 नेबुलाइजर जब्त किए हैं. साउथ दिल्ली पुलिस की टीम ने जामिया इलाके में शाहीनबाग के रहने वाले मुकीम और सईद को भी गिरफ्तार किया है. DCP अतुल ठाकुर और ACP लक्ष्य पांडे के मुताबिक इस मामले में जल्द ही कुछ अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी भी हो सकती है.