सब कुछ मिलेगा एक क्लिक पर-स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

Haryana Health Minister, Mr. Anil Vij launching website of Haryana Medical Services Corporation in Chandigarh on May 25, 2016.
चंडीगढ़: स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी तमाम परियोजनाएं, शोधपत्र, आवश्यक मेडिसन लिस्ट, रेट कांट्रेक्ट, ब्लैक लिस्ट फर्म तथा विभिन्न कंपनियों के जरूरी दस्तावेजों की विस्तृत जानकारी, गोदामों में रखी दवाइयों की मात्रा तथा उनकी एक्सपायरी तिथि जैसी सभी जानकारी हरियाणा में एक क्लिक पर उपलब्ध होगी। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने हरियाणा मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन की वेबसाइट लांच की है। इससे लोगों को कॉरपोरेशन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी आसानी से मिलेगी। कॉरपोरेशन की वेबसाइट पर ई-निविदाएं की सुविधा भी प्रदान की गई है, जिसकी सहायता से व्यक्ति अपने टेंडर ऑनलाइन भर सकेंगे।
    स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हरियाणा मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन, स्वास्थ्य से संबंधित विभिन्न विभागों के लिए खरीद का कार्य करता है। इनमें राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, मेडिकल एजुकेशन तथा आयुष विभाग प्रमुख है। कॉरपोरेशन द्वारा सामान की बड़े पैमाने पर खरीद होने से प्रदेश का समय और पैसे की बचत होती है तथा दवाइयों और सामान की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाता है। वेबसाइट के लांच होने के पश्चात सामान की खरीदारी भी ऑनलाइन तथा पारदर्शिता से की जा सकेगी। इसके साथ ही प्रदेश के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को सीधे हरियाणा मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन की वेबसाइट www.hmscl.org.in से जोड़ा जाएगा।
    इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके महापात्रा, हरियाणा मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक डॉ. अमित अग्रवाल, आयुष विभाग के महानिदेशक डॉ. साकेत कुमार, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के प्रबन्ध निदेशक राजीव रत्न तथा स्वास्थ्य महानिदेशक डॉॅ. कमला सिंह मुख्य रूप से उपस्थित रहे।