अवैध दवा गोदाम में औषधी विभाग का छापा, लाखों की दवाएं बरामद

फरीदाबाद। खाद्य एवं औषधी प्रशासन विभाग ने सेक्टर दस में चलाए जा रहे दवाओं के अवैध गोदाम का भंडाफोड कर वहां से लाखों रुपए की दवाएं बरामद की है। यह गोदाम शहर के पार्क अस्पताल के पास में बनाया गया था। विभाग के अधिकारियों ने इस अवैध गोदाम से बरामद 45 तरह की दवाओं को सील कर कोर्ट से उनकी कस्टगी ले ली है वहीं छह दवाओं के सैम्पल लेकर उनकी गुणवत्ता जांच के लिए सरकारी लैब भेज दिया है।

क्षेत्र के औषधी नियंत्रक अधिकारी करण सिंंह गोदारा ने बताया कि उनको गुप्त सूचना मिली कि सैक्टर दस में एक जगह पर भारी मात्रा में दवाओं का संग्रह करके रखा गया है। उन्होंने इस क्षेत्र के औषधी निरीक्षक संदीप गहलान को साथ लेकर छापा मारा तो सेक्टर दस स्थित पार्क अस्पताल के पास ही एक जगह पर भारी मात्रा में दवाओ का जमावड़ा मिला। आसपास के लोगों से पूछने पर पता लगा कि यह गोदाम पार्क अस्पताल मेंं कार्यरत मेडिकल स्टोर पार्क फार्मेसी का है,

तो उन्होंने उक्त फार्मेसी से जम्मिेवार व्यक्ति को बुलाया तो उन्होंने इस गोदाम का ताला खोला, तो वह आश्चर्य चकित रह गए कि बिना लाईसेंस लिए इस गोदाम में लाखों रुपए की दवाएं अवैध रुप से रखी गई थीं। जांच के बाद इस गोदाम में कुल 45 तरह की दवाएं बरामद की गई जिनको कोर्ट में पेश किया गया तथा वहां से इन दवाओं के कस्टगी आर्डर विभाग ने ले लिए हैं, यही नहीं यहां से बरामद दवाओं में से छह तरह की दवाओं को सैम्पल लेकर जांच के लिए भी भेजा है।