मेडिकल स्टोर से मरीजों को महंगी दवाएं देने वाले के खिलाफ होगी कार्रवाई

अमृतसर। गुरु नानक देव अस्पताल के भीतर स्थित मेडिकल स्टोर से मरीजों को महंगी दवाएं लेने का मेडिकल शिक्षा व खोज विभाग के मंत्री ओमप्रकाश सोनी ने संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा कि मेडिकल स्टोर संचालक हाईकोर्ट से स्टे लेकर बैठा है। इसका निपटारा जल्द करवाया जाएगा। इस संदर्भ में डिप्टी कमिश्नर से भी बात की है। दरअसल, अंदर स्थित मेडिकल स्टोर संचालक न तो मरीजों को दवा का बिल दे रहे हैं और न ही सलीके से पेश आते हैं। चौबीस घंटे खुले रहने वाले इस मेडिकल स्टोर्स पर दवाएं महंगी दी जा रही हैं। यहां तक आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना से जुड़े मरीजों को भी महंगी दवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं और सरकार को चूना लगाया जा रहा है। इस मामले की शिकायतें अस्पताल प्रशासन के पास भी पहुंचीं, पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

सोमवार को मेडिकल कालेज में कोरोना रिव्यू मीटिग में पहुंचे ओमप्रकाश सोनी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि फिलहाल सरकार का पूरा ध्यान कोरोना पर केंद्रित है। कोरोना संक्रमण की दर कम हुई है। वहीं रिकवरी रेट तेजी से बढ़ा है। अमृतसर में अब तक नौ लाख लोगों ने कोरोना टेस्ट करवाया है। अब प्रतिदिन तीन हजार टेस्ट हो रहे हैं। इसके अलावा संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी चौकसी से काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में अब तक 334065 लोग पाजिटिव पाए गए हैं। 5322 लोगों की मौत हो गई। वर्तमान में तीनों मेडिकल कालेजों में 64 मरीज उपचाराधीन हैं। वैक्सीन के संबंध में सोनी ने कहा कि केंद्र की ओर से वैक्सीन का स्टाक कम मिल रही है।

इससे पूर्व सोनी ने मेडिकल कालेज में निर्माणाधीन स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि इसका 90 फीसद काम पूरा हो चुका है। जल्द ही यह मरीजों को समर्पित कर दिया जाएगा। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा, पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल, नगर निगम कमिश्नर मलविदर सिंह, एडीसी रूही डग्ग, एडीसीपी संदीप मलिक, प्रिसिपल डा. राजीव देवगण, सिविल सर्जन डा. चरणजीत सिंह उपस्थित थे।

Advertisement