इन इलाकों में बांटी गई एक्सपायरी दवा, चिकित्सक सहित एंबुलेंस को किया पुलिस के हवाले

मरौना। लापरवाही की भी हद हो चुकी है। लगातार ऐसे मामले सामने आ रहें है कि एक्सपायरी दवा लोगों को दे दी जाती है। अब ऐसा ही एक एक और हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर एक्सपायरी दवा बाटने का मामला सामने आया है। बता दें कि बाढ़ग्रस्त क्षेत्र सिसौनी में शुक्रवार की दोपहर पशुओं के लिए दवा का वितरण करने गए पशुपालन विभाग के चिकित्सक समेत उनकी दवा लदी एंबुलेंस को ग्रामीणों ने नदी थाना पुलिस के हवाले कर दिया।

ग्रामीणों का आरोप है कि पशु के लिए जो दवा हमलोगों को दी जा रही थी वह एक्सपायर है, क्योंकि किसी भी टेबलेट का पूरा भाग हमलोगों को नहीं दिया गया और जो टेबलेट दिया गया वह जहां एक्सपायरी का तारीख लिखा रहता है वह कटा हुआ है एवं जो सीसी दी गई है वह एक्सपायरी के जगह फटी हुई है। इस पर दवा वितरण कर रहे चिकित्सक से पूर्व मुखिया सरफराज आलम ने पूछा तो चिकित्सक ने कहा यह इसलिए ऐसा किया गया है कि ग्रामीणों को जब दवा देते हैं तो वे लोग दवा बेच लेते हैं इसलिए इस तरह किया गया है।

इसी बात पर जब गाड़ी में भी दवा चेक की गई तो सभी दवा इसी तरह पाई गई। इस पर ग्रामीणों को संदेह हुआ और पुलिस मंगा कर जांच करने की बात कह कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। इधर नदी थानाध्यक्ष रामानुज सिंह ने बताया कि पशुपालन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई है। अब उनके आने के बाद ही जांच की जाएगी अगर दोषी होंगे तो अवश्य करवाई होगी। इधर सिसौनी गांव के पूर्व मुखिया समेत दर्जनों लोग दवा की जांच पर थाने में जमे थे। वहीं ग्रामीणों से पता चला है कि कुछ और गांव में इस तरह की दवा वितरण की गई है।

Advertisement