इन 39 दवाओं के सैंपल हुए फेल, जरुरी दवाएं है शामिल

हिमाचल। हिमाचल प्रदेश में बनी नौ दवाइयों सहित देश भर की 39 दवाओं के सैंपल फेल हो गए हैं। ये दवाएं दर्द, बुखार, इन्फेक्शन, उच्च रक्तचाप और कीटनाशक से संबंधित हैं। केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन के जून के ड्रग अलर्ट में इनके सैंपल फेल पाए गए हैं। संगठन ने जून में देश भर में 681 दवा सैंपल लिए थे, जिनमें 39 सैंपल फेल हुए हैं।

सिरमौर के पांवटा साहिब स्थित जी लैबोरेटरी की दर्द निवारक दवा, सिरमौर के ओगली स्थित डिजल विजन कंपनी की सर्दी, जुकाम व बुखार की दवा के दो सैंपल, एशिया के फार्मा हब बद्दी के साई मार्ग पर गुल्लरवाला में स्थित साईपर फार्मा की इंफेक्शन की दवा, कांगड़ा से संसारपुर टैरेस के हैविक फार्मा की विटामिन बी की दवा का सैंपल फेल हुआ है।

कांगड़ा के टूलिप फारम्यूलेशन कंपनी की दर्द की दवा, कांगड़ा की ही संसारपुर टैरेस स्थित टैरस फारम्यूलेशन की वैक्टीरियल इंफेक्शन की दवा, पांवटा साहिब के गोंदपुर स्थित कीटनाशक दवा और बद्दी के चक्का रोड स्थित हैट्रो लैब कंपनी की उच्च रक्तचाप की दवा के सैंपल फेल हुए हैं। राज्य दवा नियंत्रक नवनीत मरवाह ने बताया कि सैंपल फेल होने वाली दवा कंपनियों को नोटिस जारी कर दिए हैं।

Advertisement