ड्रग माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 1.05 करोड़ की नशीली दवाओं के साथ छह तस्कर गिरफ्तार

बेंगलुरु। बेंगलुरु में दो नाइजीरियाई नागरिकों समेत छह मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से 1.05 करोड़ रुपए मूल्य के मादक पदार्थ बरामद किए गए। पुलिस ने कहा कि दो अलग-अलग छापे मारे गए और आरोपियों को एक्स्टसी गोलियां, एमडीएमए, एलएसडी, मारिजुआना, कोकीन और याबा के साथ पकड़ा गया। पहले मामले में, पुलिस की एक टीम ने शहर के येलहंका में एक घर पर छापा मारा था। यहां मौके से एक नाइजीरियाई और केरल के चार लोगों के पास से 55 लाख रुपए की ड्रग्स जब्त की। पुलिस ने बताया कि विदेशी पर्यटक वीजा पर भारत आया था और देश में अवैध गतिविधियों में शामिल होना शुरू कर दिया था।

वहीं, दूसरे मामले में होरामावु का एक अन्य नाइजीरियाई 50 लाख के नशीले पदार्थ के जखीरे के साथ पकड़ा गया। पुलिस का कहना है कि मामले को लेकर पूछताछ जारी है। इससे पहले कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु की केंद्रीय अपराध शाखा ने बीते गुरुवार को शहर में रहने वाले विदेशी नागरिकों की संलिप्तता वाले ड्रग माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। सीसीबी अधिकारियों ने शहर के विभिन्न इलाकों में रह रहे विदेशियों के घरों पर छापेमारी की थी। इस दौरान 38 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया था।

बेंगलुरु पुलिस विभाग ने विदेशी नागरिकों से जुड़े शहर में सक्रिय ड्रग कार्टेल का मुद्दा उठाया था। हाल ही में विभाग ने चेतावनी दी थी कि मकान मालिक अपनी संपत्ति किराए पर देने से पहले विदेशी नागरिकों के दस्तावेजों का सत्यापन कर लें। बेंगलुरु सीसीबी के संयुक्त आयुक्त संदीप पाटिल ने बताया कि सात विदेशी नागरिक अधिक समय तक रुके हुए पाए गए और दो को गांजे की खेप के साथ पकड़ा गया था।

Advertisement