अवैध रूप से चल रहा था मेडिकल स्टोर, औषधि विभाग की टीम ने मारा छापा, संचालक गिरफ्तार

बदायूं। ककरला कस्बा में लंबे समय से घर में बिना लाइसेंस के अवैध रूप से मेडिकल स्टोर चलाया जा रहा है। लाइसेंस पर छापामारी शिकायत के बाद की गई। कमिश्नर और डीएम के आदेश के बाद टीम ने छापा डाला। यहां बिना लाइसेंस बिना नाम की दुकान पर मेडिकल स्टोर चल रहा था। औषधि निरीक्षक-नवनीत कुमार ने बताया कि ककराला से कई बार शिकायत मिली थी, मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचा और उनके निर्देशन में टीम बनाकर छापामारी की गयी। मौके से दवा पकड़ी हैं जो सील कर दी हैं सैंपल को भी जांच को भेजी हैं। मामला कोर्ट में दाखिल कर रहे हैं।

कमिश्नर आर रमेश कुमार तथा डीएम दीपा रंजन के निर्देश पर सहायक आयुक्त औषधि बरेली मंडल बरेली ने मंडलीय टीम बदायूं को भेजी। जिसमें देश बंधु विमल औषधि निरीक्षक शाहजहांपुर, नवनीत कुमार औषधि निरीक्षक बदायूं, जितेश वर्मा नायब तहसीलदार तहसील बदायूं के नेतृत्व में अलापुर थाना पुलिस फोर्स के साथ ककराला कस्बा में छापामारी की गई।

टीम ने यहां से तीन संदिग्ध दवाओं के नमूने जांच एवं विश्लेषण को भरे हैं। जांच के लिये सैंपल लैब भेजे जायेंगे। वहीं टीम ने 90 हजार रुपये की दवाओं को सील कर दिया है। टीम की छापामारी से हड़कंप मचा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि अवैध रूप से मेडिकल स्टोर चल रहा था संचालक ने विभाग से लाइसेंस भी नहीं लिया और अवैध रूप से दवाइयों की सप्लाई करता रहा है।

कस्बा के पंजीब नेशनल बैंक के पास गली वार्ड नंबर 11 स्थित अवैध मेडिकल स्टोर छापामारी में पकड़ लिया। इसकी कमिश्नर और डीएम से कई बार शिकायत की गई थी। टीम ने छापेमारी के दौरान बिना लाइसेंस/अवैध मेडिकल स्टोर पकड़ लिया। जिसका संचालक मोहम्मद फरहान पुत्र मोहम्मद जफ़र निवासी मोहल्ला ऊपरपरा थाना कोतवाली बदायूं निकला।

Advertisement